whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Lawrence Bishnoi Gang: दाऊद के नक्शे-कदम पर बढ़ रहा नेटवर्क; हिटलिस्ट में कौन-कौन से बड़े नाम?

Lawrence Bishnoi Gang Network: लाॅरेंस गैंग का साम्राज्य भारत के 11 राज्यों और 6 देशों तक फैल चुका है। एनआईए की मानें तो कभी यह गैंग सिर्फ पंजाब तक सीमित था लेकिन अपने शातिर दिमाग से लाॅरेंस ने इसे हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली की गैंग से गठजोड़ किया और बड़ा गैंग बनाया।
02:24 PM Oct 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
lawrence bishnoi gang  दाऊद के नक्शे कदम पर बढ़ रहा नेटवर्क  हिटलिस्ट में कौन कौन से बड़े नाम
Lawrence Bishnoi Gang Network

Baba Siddique Murder Case: मुंबई के बांद्रा में शनिवार देर रात एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्याकांड में शामिल 3 में 2 शूटर्स को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। जबकि तीसरे फरार शूटर की तलाश के लिए मुंबई पुलिस ने 3 टीमें बनाई है। हत्या की जिम्मेदारी लाॅरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। लाॅरेंस बिश्नोई गैंग ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर की है। जिसमें सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। एनआईए गैंगस्टर लाॅरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग पर लगातार कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

एनआईए ने गैंगस्टर लाॅरेंस बिश्नेाई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैंगस्टर टेरर केस में एक चार्जशीट दाखिल कर बड़ा खुलासा किया है। लाॅरेंस बिश्नोई दाऊद इब्राहिम के रास्ते पर है। एनआईए की चार्जशीट के अनुसार लाॅरेंस बिश्नोई ने अपना गैंग दाऊद इब्राहिम की तरह ही खड़ा किया है। लाॅरेंस का नेटवर्क ठीक वैसा ही है जैसा कि 90 के दशक में दाऊद इब्राहिम का हुआ करता था।

दाऊद की तर्ज पर आगे बढ़ रहा लाॅरेंस गैंग

दाऊद इब्राहिम ने 90 के दशक में टारगेट किलिंग, एक्टोर्शन रैकेट के जरिए अपना साम्राज्य खड़ा किया था और फिर डी कंपनी बनाई थी। इसके बाद पाकिस्तानी आतंकियों से गठजोड़ किया और अपने नेटवर्क का विस्तार किया। दाऊद इब्राहिम मुंबई बम धमाकों के बाद मुंबई से फरार होकर पहले दुबई और फिर पाकिस्तान चला गया था।

Advertisement

दाऊद इब्राहिम की तरह ही लाॅरेंस बिश्नोई ने उत्तर भारत में छोटे-मोटे अपराध कर गैंग की शुरुआत की। एनआईए के वांटेड गोल्डी बराड़ के जरिए लाॅरेंस जेल में बैठकर ही अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है। एनआईए के अनुसा बिश्नोई गैंग में 700 से ज्यादा शूटर हैं, जिनमें 300 तो पंजाब के ही हैं। बिश्नोई गैंग ने साल 2021 में एक्टोर्शन के जरिए करोड़ों रुपये कमाए और ये पैसा हवाला के जरिए विदेश भेजा जाता।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः एक ने की थी भाई की हत्या! बाकी दो का क्रिमिनल रिकाॅर्ड ही नहीं; बाबा सिद्दीकी के हत्यारे कौन?

11 राज्यों और 6 देशों तक फैला नेटवर्क

लाॅरेंस गैंग का साम्राज्य भारत के 11 राज्यों और 6 देशों तक फैल चुका है। एनआईए की मानें तो कभी यह गैंग सिर्फ पंजाब तक सीमित था लेकिन अपने शातिर दिमाग से लाॅरेंस ने इसे हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली की गैंग से गठजोड़ किया और बड़ा गैंग बनाया। सोशल मीडिया के जरिए नौजवानों को गैंग में शामिल कराया जाता है। बिश्नोई का साम्राज्य यूएसए, अजरबैजान, पुर्तगाल, यूएई और रूस तक फैल चुका है।

ये भी पढ़ेंः बाबा सिद्दीकी की हत्या से बिहार में भी मातम, सोशल मीडिया पर अक्सर शेयर करते थे गोपालगंज की यादें

इन हस्तियों को मार चुका हैं गैंग

लाॅरेंस बिश्नोई गैंग अब तक पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला, करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, राजस्थान के गैंगस्टर राजू ठेहट और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या करवा चुका है। इसके अलावा अभिनेता सलमान खान को भी लाॅरेंस जान से मारने की धमकी दे चुका है। वहीं कई पंजाबी सिंगर को भी एक्टोर्शन मनी के लिए जान से मारने की धमकी दे चुका है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो