whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बबिता सिंह चौहान कौन? जिन्हें CM योगी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अपर्णा यादव को भी पीछे छोड़ा

Babita Singh Chauhan BJP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में महिला आयोग का गठन किया है, जिसका दारोमदार बबिता चौहान को सौंपा गया है। वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की भाभी अपर्णा यादव को महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है।
12:10 PM Sep 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
बबिता सिंह चौहान कौन  जिन्हें cm योगी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी  अपर्णा यादव को भी पीछे छोड़ा

Babita Singh Chauhan News: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में महिला आयोग का गठन किया है। यूपी सरकार ने इस नए आयोग की कमान बबिता चौहान को दी है। राज्य महिला आयोग में एक अध्यक्ष और 2 उपाध्यक्ष हैं। ऐसे में बबिता चौहान को महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है, तो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव और बीजेपी नेता चारू चौधरी को उपाध्यक्ष घोषित किया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के अभियान लड़की हूं, लड़ सकती हूं की पोस्टर गर्ल रही डॉक्टर प्रियंका मौर्य समेत 25 बीजेपी नेताओं को आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। तो आइए जानते हैं कि बबिता चौहान आखिर कौन है? जिन्हें यूपी सरकार ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है।

कौन हैं बबिता सिंह चौहान?

बीजेपी नेता बबिता चौहान पार्टी में काफी एक्टिव रहती हैं। वर्तमान में बबिता चौहान बीजेपी के कई पदों पर महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा बबिता चौहान यूपी बीजेपी कार्यकारिणी की भी सदस्य हैं। इसके अलावा वो खेरागढ़ से जिला पंचायत की सदस्य भी हैं। बीजेपी महिला मोर्चा की क्षेत्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुकी बबिता चौहान को अब पार्टी ने एक साल के लिए राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया है। खबरों की मानें तो उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अपना पदभार संभाला है।

यह भी पढ़ें- खुलासा! अमेरिका के रास्ते में होते हैं रेप-मर्डर! ‘डंकी रूट’ के लिए लगते हैं जिस्म-जान दांव पर

अपर्णा यादव को पछाड़ा

बबिता चौहान का ताल्लुक ताज नगरी से है। आगरा की रहने वाली बबिता चौहान ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को भी पछाड़ दिया है। बबिता चौहान के घर पर मुबारकबाद की झड़ी लग गई है। बबिता चौहान के पति जितेंद्र चौहान लायंस क्लब इंटरनेशनल के डायरेक्टर हैं। दोनों पति-पत्नियों को समाजसेवा में ढेरों पुरस्कार मिल चुके हैं। वहीं बबिता सिंह चौहान अब बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी बोले-मेरी बात मानी होती तो शिवाजी की मूर्ति न टूटती, किस्सा भी सुनाया

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो