whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहराइच में क्यों बिगड़े हालात? 5 पॉइंट्स में जानें A to Z तक पूरी कहानी

Bahraich Violence Latest Update: उत्तर प्रदेश के बहराइच शहर में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि यह हिंसा कैसे और क्यों शुरू हुई? यह सवाल अभी भी लोगों को कचोट रहा है। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?
02:38 PM Oct 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
बहराइच में क्यों बिगड़े हालात  5 पॉइंट्स में जानें a to z तक पूरी कहानी

Bahraich Violence Latest Update: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला एक बार फिर से चर्चा में है। बहराइच में भेड़ियों के आतंक अभी पूरी तरीके से खत्म भी नहीं हुआ था कि अब यहां हिंसा की आग भड़क उठी है। बीते दिन दुर्गा विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प शुरू हुई। बात इतनी बढ़ी की दूसरे समुदाय ने 22 साल के युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद पूरे शहर में सनसनी मच गई और सड़क पर प्रदर्शनकारियों का हुजूम जुट गया। कई दुकानों और घरों को आग के हवाले कर दिया गया है। मगर ज्यादातर लोग अभी तक पूरी घटना से अंजान हैं। तो आइए शुरू से समझते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

Advertisement

डीजे के गाने पर जताई आपत्ति

स्थानीय लोगों की मानें तो रविवार को महसी तहसील के महराजगंज कस्बे से मूर्ति विसर्जन का जुलूस निकल रहा था। सड़कों पर जश्न का माहौल था। हर कोई भक्ति के रंग में डूबा डीजे पर ठुमके लगा रहा था। इसी बीच जुलूस गैर हिंदू इलाके से गुजरा। दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे में बज रहे गानों पर आपत्ति जताना शुरू कर दिया। गाना बंद करने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें- मुंबई पुलिस को क्यों नहीं मिल सकती लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी? जानें कैसे ऑपरेट करता है पूरा गैंग?

Advertisement

युवक को मारी गोली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार काफी देर की बहसबाजी और गाली गलौज के बाद दूसरे समुदाय के लोग पथराव करने लगे। दोनों गुटों में छिड़ी झड़प पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान जुलूस में भगदड़ मची और मौके का फायदा उठाकर दूसरे समुदाय के लोगों ने 22 वर्षीय युवक रामगोपाल मिश्रा को पकड़ लिया। आरोपी रामगोपाल को अपने घर में ले गए और उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी।

मौत पर भड़के लोग

जुलूस में मौजूद लोगों को जब इस बात का पता चला तो रामगोपाल को लेकर सभी मेडिकल कॉलेज भागे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। रामगोपाल की मौत से लोगों का गुस्सा भड़क उठा और वो हिंसा पर उतरू हो गए। विसर्जन यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया। सभी ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बहराइच में कल से चल रही यह हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है।

क्या बोले सीएम योगी?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मामले पर चुप्पी तोड़ी है। सीएम योगी का कहना है कि माहौल खराब करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने उपद्रवियों की पहचान करके उनपर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। मगर इसके बावजूद बहराइच में हालात काबू से बाहर हो गए हैं। इस हिंसा में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

30 से ज्यादा दंगाई गिरफ्तार

सीएम योगी के आदेश के बाद यूपी पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है। बहराइच में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं यूपी के एडीजी अमिताभ यश हाथ में पिस्टल लिए बहराइच की सड़कों पर निकल पड़े हैं। यूपी पुलिस ने अभी तक 30 से ज्यादा दंगाईयों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- बीजेपी को लगा बड़ा झटका! ओवैसी को टक्कर देने वाली माधवी लता गिरफ्तार

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो