whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बरेली सांसद के 'जय हिंदू राष्ट्र' बोलने पर संसद में हंगामा, विपक्ष बोला- शपथ असंवैधानिक

Parliament Session : 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। इस दौरान प्रोटेम स्पीकर ने नवनिर्वाचित सांसदों को लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। इस दौरान संसद में पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने हंगामा किया। अब बुधवार को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होगा।
05:04 PM Jun 25, 2024 IST | Deepak Pandey
बरेली सांसद के  जय हिंदू राष्ट्र  बोलने पर संसद में हंगामा  विपक्ष बोला  शपथ असंवैधानिक
बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार ने ली सांसद पद की शपथ।

Bareilly MP MP Oath : 18वीं लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन भी नए सांसदों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान सांसदों के कुछ शब्दों को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। अब बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार के जय हिंदू राष्ट्र बोलने पर विपक्ष ने जमकर बवाल काटा। उन्होंने कहा कि यह शपथ असंवैधानिक है।

Advertisement

छत्रपाल गंगवार ने बोला- जय हिंदू राष्ट्र

इस बार छत्रपाल गंगवार उत्तर प्रदेश की बरेली लोकसभा सीट से सांसद चुने गए। उन्होंने मंगलवार को सांसद पद की शपथ ग्रहण की और अंत में उन्होंने जय हिंदू राष्ट्र बोल दिया। इस पर संसद में हंगामा मच गया और विपक्ष ने शपथ ग्रहण का विरोध जताया। उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने के बाद ऐसी बात नहीं बोली जाती है। ये संविधान के खिलाफ है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘झूठ मत बोलिए संसद भवन में…’ लोकसभा में क्यों भड़के राहुल गांधी? देखें Video

कांग्रेस-सपा ने जताया विरोध

Advertisement

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने छत्रपाल गंगवार के जय हिंदू राष्ट्र बोलने का विरोध जताया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आपत्ति जताई। इससे पहले गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग ने शपथ ग्रहण करने के बाद आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार की जय कही थी।

यह भी पढ़ें : कौन हैं के. सुरेश, जो दे रहे स्‍पीकर पद के ल‍िए NDA के ओम ब‍िरला को टक्‍कर? जात‍ि को लेकर व‍िवाद में रहे

ओवैसी के जय फिलिस्तीन बोलने पर भी हंगामा

संसद में असदुद्दीन ओवैसी के जय फिलिस्तीन बोलने पर जमकर विवाद हुआ। AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने पहले सांसद पद की शपथ ली और फिर ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन’ शब्दों के साथ शपथ का समापन किया। भारतीय जनता पार्टी ने जय फिलिस्तीन का विरोध जताया।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो