whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चंद्रयान 3 के बजट से भी बड़ा फ्रॉड, 6 ठग मिलकर ऐसे लूटते थे लोगों को

02:36 PM Sep 30, 2023 IST | News24 हिंदी
चंद्रयान 3 के बजट से भी बड़ा फ्रॉड  6 ठग मिलकर ऐसे लूटते थे लोगों को

Bengaluru cyber fraud case: कर्नाटक पुलिस ने बड़े साइबर क्राइम का भंडाफोड़ किया है। बेंगलुरु पुलिस ने 854 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले 6 शातिरों को अरेस्ट किया है। ये आरोपी निवेश योजना की आड़ में लोगों को बड़ी कमाई का लालच देकर चूना लगाते थे। आरोपी हजारों लोगों को चूना लगा चुके हैं। आरोपियों से 5 करोड़ रुपये बरामद करने की पुष्टि भी अधिकारियों ने की है।

रोज देते थे 5 हजार कमाने का झांसा

पुलिस अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि गिरोह के लोग वाट्सएप और टेलीग्राम के जरिए शिकार को जाल में फंसाते थे। आरोपी लोगों को एक हजार से लेकर 10 हजार रुपये का निवेश करने का लालच देकर रोजाना 5 हजार तक की कमाई का झांसा देते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी ऐसे हजारों लोगों को फंसा चुके हैं। जिन्होंने एक लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक की राशि इन्वेस्ट की है। जब लोग राशि की पेमेंट ऑनलाइन करते थे, तो ये पैसा खातों में जमा हो जाता था।

यह भी पढ़ें-मणिपुर हिंसा के बीच सीएम बोले-दोषियों को नहीं बख्शेंगे, कई इलाकों से 9 घंटे हटाया गया कर्फ्यू

कई ऐप्स के जरिए किया गया है फर्जीवाड़ा

इसके बाद जब निवेश की प्रक्रिया पूरी होती थी। तो उसके बाद निवेशक इस पैसे को निकाल नहीं पाता था। पुलिस के अनुसार आरोपी इस पैसे को आगे धन शोधन के खाते में डाल देते थे। आरोपियों की ओर से अब तक लगभग 854 करोड़ रुपये की राशि का फ्रॉड किया गया है। फ्रॉड के लिए आरोपियों ने पेमेंट गेटवे और कई गेमिंग ऐप का भी सहारा लिया है। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ पुलिस की जांच जारी है।

(https://lsu79.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो