खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हनुमान चालीसा चलाने पर क्यों दुकानदार को पीटा? सामने आया वायरल वीडियो का सच

Man beaten for hanuman chalisa: मामला बेंगलुरु के जुमा मस्जिद रोड का है। यहां एक दुकानदार हनुमान चालीसा बजा रहा था। कुछ युवकों ने उसे चालीसा बंद करने के लिए कहा। जिसके बाद युवकों ने दुकानदार की पिटाई लगा दी। पुलिस मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।
04:42 PM Mar 18, 2024 IST | Amit Kasana
युवक के साथ मारपीट का फुटेज
Advertisement

Man beaten for hanuman chalisa: कर्नाटक के बेंगलुरु में कथित रूप से तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाने पर एक दुकानदार के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद स्थानीय लोगों में रोष है, वहीं, इस मसले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। उधर, पुलिस मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच कर रही है।

Advertisement

सरकार से कार्रवाई की मांग

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने पुलिस पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि घटना के दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कर्नाटक में हनुमान चालीसा बैन कर दी गई है? उनका आरोप था कि बेंगलुरु में कानून व्यवस्था लचर है और सरकार को इस पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

यह है पूरा मामला 

यह पूरा मामला बेंगलुरु के जुमा मस्जिद रोड इलाके का है। यहां सिद्दन्ना गली में मुकेश की मोबाइल की दुकान है। वायरल सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि कुछ युवक उसकी दुकान पर आए। युवकों ने कथित तौर पर तेज आवाज में चलाई जा रही हनुमान चालीसा को बंद करने कहा। उनका तर्क था कि मस्जिद में अजान का समय हो गया है। इसके बाद वीडियो से पता चलता है कि दोनों पक्षों में इस मुद्दे को लेकर बहस होती है फिर मुकेश और युवकों में दुकान से बाहर मारपीट हुई।

Advertisement

हमलावरों के पास चाकू था

मुकेश ने इस बारे में स्थानीय पुलिस को सूचना दी। उनका आरोप है कि शिकायत करने पर पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली। लेकिन उसमें हनुमान चालीसा के बारे में नहीं लिखा है, वहीं, पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है। आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। हमलावरों के पास चाकू होने की बात भी सामने आ रही है। उधर, इस मुद्दे पर राजनीतिक पार्टियां बेंगलुरु में लचर कानून व्यवस्था होने के आरोप लगा रही है।

Advertisement
Tags :
BengaluruHanuman Chalisa
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement