होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बेंगलुरु में आयकर विभाग की रेड; फ्लैट में बिस्तर से मिले 42 करोड़, 5 चुनावी राज्यों में होनी थी फंडिंग

Bengaluru income tax department raid: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयकर विभाग के छापे में 42 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है। एक फ्लैट से ये राशि बरामद हुई है। इस मामले में अधिकारी पूर्व में पार्षद रही महिला और उसके पति से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि यह पैसा 5 राज्यों के लिए जुटाया गया था।
01:51 PM Oct 13, 2023 IST | Parmod chaudhary
बेंगलुरु में एक फ्लैट पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। फोटो क्रेडिट-एएनआई
Advertisement

Bengaluru income tax department raid: कर्नाटक में आयकर विभाग को छापामारी के दौरान बड़ी मात्रा में कैश मिला है। विभाग की ओर से राजधानी बेंगलुरु में छापा मारा गया था। यहां एक फ्लैट में बेड से राशि मिली है। बेड के नीच 23 बक्सों में 42 करोड़ रुपये मिले हैं। सभी नोट 500 रुपये के हैं। मामले में विभाग की ओर से पूर्व महिला पार्षद और उसके पति से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया है कि ये पैसा पांच चुनावी राज्यों में फंडिंग के लिए जुटाया गया था।

Advertisement

गौरतलब है कि कुछ ही दिन में राजस्थान, मिजोरम, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। ये पैसा वहीं जाना था। इस पैसे को बेंगलुरु में सोने के आभूषण विक्रेताओं और दूसरे स्त्रोतों से जुटाया गया था। जिसके बारे में आयकर विभाग को इनपुट मिला था। आरटी नगर के पास आत्मानंदा कॉलोनी स्थित एक फ्लैट के बारे में विभाग को सूचना मिली थी। जिसके बाद विभाग की टीम ने रेड की। इसी दौरान 42 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई।

यह भी पढ़ें-Manipur Violence: मणिपुर में फिर हिंसा, हमलावरों ने सुरक्षाबलों पर की फायरिंग; गोलीबारी में तीन घायल

बेड के नीचे 23 बक्सों में पैसा रखा गया था। सभी नोट 500-500 रुपये के मिले। विभाग के सूत्रों के अनुसार आरटी नगर में दो जगह रेड की गई थी। लेकिन ये राशि एक जगह मिली है। जब विभाग की ओर से छापा मारा गया, फ्लैट में कोई नहीं मिला। आईटी अधिकारियों की ओर से अभी फ्लैट के मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि मामले में महिला समेत उसके पति से पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

भाजपा सरकार में ठेकेदारी संघ पर लगा था आरोप

महिला पूर्व में पार्षद रह चुकी है। पार्षद का पति ठेकेदारी का काम करता है। जिसका ठेकेदार संघ में हिस्सा भी है। इस संघ पर भाजपा की पिछली सरकार में कमीशन का आरोप लग चुका है। आरोप था कि परियोजनाओं पर 40 फीसदी तक कमीशन वसूला गया था। वहीं, ठेकेदार की ओर से भी कई नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे।

(Diazepam)

Open in App
Advertisement
Tags :
bengaluru crime newsbengaluru newsCorruption AllegationsElection StateIncome Tax DepartmentIT RaidJewelerkarnataka crime newsKarnataka NewsRaid on FlatRecovery from Contractor
Advertisement
Advertisement