whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नशामुक्ति को लेकर क्या है पंजाब सरकार का रोडमैप? भगवंत मान ने बताया प्लान

Bhagwant Mann News 24 Interview: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने न्यूज 24 की एडिटर इन चीफ अनुराधा प्रसाद से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने राज्य में ड्रग्स, रोजगार समेत कई सवालों के जवाब दिए।
11:07 PM Apr 20, 2024 IST | Amit Kasana
नशामुक्ति को लेकर क्या है पंजाब सरकार का रोडमैप  भगवंत मान ने बताया प्लान
Bhagwant Mann News 24 Interview

Bhagwant Mann News 24 Interview: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच आम आदमी पार्टी नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने न्यूज 24 की एडिटर इन चीफ अनुराधा प्रसाद से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पंजाब में ड्रग्स, नशीले पदार्थ की तस्करी और रोजगार जैसे मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखी। अनुराधा प्रसाद ने कहा-  पंजाब में नशाखोरी, ड्रग्स पर ‘आप’ की सरकार में क्या काम हुआ ?

नशे में लिप्त युवाओं को इलाज के बाद दिया रोजगार

भगवंत मान ने कहा-  इस मुद्दे पर पंजाब में कई चरण में काम हो रहा है। पहले ड्रग्स में फंसे नौजवानों को वापस लाए, उनका इलाज करवाया, फिर उनके रोजगार का बंदोबस्त किया। उनका कहना था कि जब हम अपने युवाओं को काम दे देंगे तो वे नशे की तरफ वापस नहीं जाएंगे।

तस्करों पर सुरक्षा एजेंसियां सख्त

अनुराधा प्रसाद ने कहा-  क्या ड्रग्स तस्करों पर नकेल कसी? भगवंत मान ने कहा-  ड्रग्स तस्करों पर कार्रवाई करने के लिए अलग से टीम का गठन किया गया है। आए दिन कहीं से दो कहीं से पांच किलो ड्रग्स पकड़ी जाती है। लेकिन यह इसका स्थायी इलाज नहीं है, एक रास्ता बंद होने से तस्कर दूसरे रूट से नशीले पदार्थ की तस्करी कर लगे जाते हैं। इसके लिए हमने उनके कस्टमरों को ही उनके पास जाने से रोक दिया और युवाओं को नशे की लत से दूर किया है।

भगवंत मान ने बताया रोडमैप

भगवंत मान ने राज्य में नशामुक्ति को रोकने के लिए अपना पूरा रोडमैप बताते हुए कहा कि जो युवा नशे की लत में फंसे थे, पंजाब सरकार ने उन्हें बिना रिश्वत, बिना सिफारिश नौकरी दी। आज पुलिस महकमे में हर साल करीब 2200 लड़के-लड़कियों की भर्ती होती है, पहले ये 4 से 5 साल में एक बार होती थी। आगे सीएम ने कहा कि इस बार पंजाब के युवा खेलों में 20 मेडल लेकर आए हैं, पंजाब सरकार ने खेलों, शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम किया है। उन्होंने कहा कि जब से आप सरकार पंजाब में आई है, विदेशों में बसे लोग भी पंजाब में वापस बसने आने लगे हैं। अब राज्य के युवाओं का विदेश में काम तलाशने की जरूरत नहीं होती हम यहीं उन्हें नौकरी देते हैं। उनका कहना था कि अगर देश एक ‘अंगूठी’ है तो पंजाब उसमें लगा चमकता ‘नग’ है।

ये भी पढ़ें: Exclusive: ‘पंजाब बढ़ेगा तभी देश नंबर 1 बनेगा’, सीएम भगवंत मान का Interview अनुराधा प्रसाद के साथ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो