whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bharat Jodo Yatra: सुरक्षा घेरे में घुसे कई लोग, राहुल गांधी का आया बड़ा बयान

03:39 PM Jan 27, 2023 IST | Gyanendra Sharma
bharat jodo yatra  सुरक्षा घेरे में घुसे कई लोग  राहुल गांधी का आया बड़ा बयान

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में है। राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर के बनिहाल में रोक दी गई। यात्रा के दौरान कांग्रेस ने सुरक्षा चूक का आरोप लगाया है। यहां राहुल के सुरक्षा घेरे में कई लोग घुस आए थे। इसके बाद पुलिस राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला को गाड़ी में बैठाकर अनंतनाग ले गई।

कांग्रेस ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को रोक दिया गया है क्योंकि यात्रा को और सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है। नेताओं ने कहा कि वे तब तक यात्रा शुरू नहीं करेंगे जब तक उन्हें और सुरक्षा मुहैया नहीं करायी जाती।

और पढ़िए‘पाकिस्तान ने कार्रवाई के लिए मजबूर किया …’, भारत ने सिंधु जल संधि पर जारी किया नोटिस

राहुल गांधी ने सुरक्षा पर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने भी सुरक्षा चूक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई और भीड़ को संभालने वाले पुलिस वाले कहीं नजर नहीं आए। यात्रा पर मेरे आगे चलने से मेरे सुरक्षाकर्मी बहुत असहज थे इसलिए मुझे अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। अन्य यात्रियों ने पदयात्रा की। मुझे मालूम नहीं क्यों हुआ, पर कल और परसों ऐसा नहीं होना चाहिए।

और पढ़िए –  BBC डॉक्‍यूमेंट्री पर जारी है बवाल, अंबेडकर यूनिवर्सिटी में काटी गई बिजली, कैंपस में लगे आजादी और जय श्री राम के नारे

राहुल ने कहा कि भीड़ को काबू करना प्रशासन की जिम्मेदारी है, ताकि हम यात्रा कर सकते। मेरी सुरक्षा में लगे लोगों की सलाह को दरकिनार करना मेरे लिए मुश्किल था।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा “कोई सुरक्षा नहीं है। हम राहुल गांधी को बिना सुरक्षा के आगे नहीं जाने दे सकते। वह चलना भी चाहे तो हम इसकी इजाजत नहीं दे सकते। वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों को यहां आना होगा।”

और पढ़िएमोरबी ब्रिज हादसे में 1262 पेज की चार्जशीट दाखिल, ओरेवा ग्रुप के मालिक का भी नाम शामिल

अनंतनाग तक जानी थी यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह 9 बजे रामबन से अनंतनाग जानी थी। लेकिन यात्रा को बनिहाल में ही रोकना पड़ा। मार्च 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई और गुरुवार रात को पंजाब से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश किया। यात्रा 30 जनवरी को राहुल गांधी की ओर से कांग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ श्रीनगर में खत्म होगी।

और पढ़िए देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(madisonavenuemalls.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो