whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bihar के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही दिलीप जयसवाल का बड़ा बयान, विधानसभा चुनाव पर कही ये बात

Bihar Dilip Jaiswal on Assembly Election 2025: बिहार में बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। वहीं आज दिल्ली में नीति आयोग की बैठक के कारण सियासी जमावड़ा लगा है। बिहार के नए प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जयसवाल भी दिल्ली पहुंच गए हैं।
11:21 AM Jul 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
bihar के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही दिलीप जयसवाल का बड़ा बयान  विधानसभा चुनाव पर कही ये बात

Bihar Dilip Jaiswal on Assembly Election 2025: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद से बीजेपी में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। बिहार में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पार्टी ने दिलीप जयसवाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं अपना पद संभालने के बाद दिलीप जयसवाल ने बिहार के आगामी चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दिलीप जयसवाल ने दिया बयान

राजधानी दिल्ली में आज नेताओं का जमावड़ा लगा है। नीति आयोग की बैठक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी बड़े नेता दिल्ली में मौजूद हैं। वहीं दिलीप जयसवाल ने भी दिल्ली का रुख कर लिया है। इस दौरान जब दिलीप का सामना मीडिया से हुआ तो उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अध्यक्ष पद की घोषणा के बाद उन्होंने अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है और काम शुरू कर दिया है। अभी हम दिल्ली जा रहे हैं। आगे की रणनीति वहां तय होगी। नीतीश कुमार और PM मोदी के नेतृत्व में 2025 के विधानसभा चुनाव की तैयारी हम शुरू कर देंगे। कार्यकर्ताओं से हमारा संवाद बना रहेगा। बाकी दिल्ली से लौटकर आएंगे, तब बात करेंगे।

बिहार चुनाव पर बैठक संभव

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली पहुंचे दिलीप जयसवाल के लिए बधाइयों का तांता लग गया है। गोरखपुर सांसद रवि किशन से लेकर तमिलनाडु और लक्षद्वीप के प्रभारी अरविंद मेनन तक ने दिलीप को बिहार का प्रदेश अध्यक्ष बनने पर मुबारकबाद दी। इसकी तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की हैं।

नीति आयोग की बैठक के बाद बीजेपी कार्यालय में सभी बड़े नेताओं की बैठक हो सकती है। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जयसवाल, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी समेत कई नेता मौजूद रह सकते हैं। खबरों की मानें तो इस बैठक में बिहार के आगामी चुनाव पर चर्चा हो सकती है।

चुनाव पर बनेगी रणनीति

दिल्ली जाने से पहले दिलीप जयसवाल ने भी इस बात का खुलासा किया कि आगामी चुनाव पर रणनीति तैयार की जाएगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी। राज्य की 40 सीटों में से बीजेपी को 12 और जेडीयू को 12 सीटों पर जीत मिली थी। अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या बिहार की राजनीति में बीजेपी अपनाल दबदबा बरकरार रखने में कामयाब होगी या इसका फायदा इंडिया गठबंधन को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में तय होगी UP की राजनीति, PM मोदी और CM योगी की मुलाकात के सियासी मायने

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो