whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gaya Election Result LIVE: गया में फिर चला मांझी का 'मैजिक', एक लाख से अधिक वोटों से दर्ज की जीत

Gaya election result Loksabha 2024 LIVE Vote Counting News : लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम जल्द सामने आएंगे। बिहार की गया सीट पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है। यहां पर एक बार फिर से जीतन राम मांझी ने बाजी मार ली है।
07:25 AM Jun 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
gaya election result live  गया में फिर चला मांझी का  मैजिक   एक लाख से अधिक वोटों से दर्ज की जीत

Gaya Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मतगणना जारी है, आज बिहार की 40 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। बिहार के गया लोकसभा सीट पर मतगणना पूरी हो गई है, यहां से जीतन राम मांझी ने 101812 वोट मार्जिन के साथ जीत हासिल की हैं।

Advertisement

दरअसल बिहार की गया लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के अंतर्गत आती है। यहां सालों से मांझी का कब्जा रहा है। मगर इस बार गया का चुनावी रण जीतन राम मांझी बनाम कुमार सर्वजीत के बीच में है। इस बार भी गया की जनता ने जीतन राम मांझी को अपना सांसद चुना है।

पहले चरण में हुआ था चुनाव

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर मतदान हुआ था। इसमें गया लोकसभा सीट का नाम भी शामिल था। गया में 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। इस दौरान गया में कुल 9,58,623 (52.76%) लोगों ने वोट डाला था।

यहां देखें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी 543 सीटों की पल-पल की अपडेट

Advertisement

किसके बीच होगा मुकाबला?

गया लोकसभा सीट से जीतन राम मांझी चुनावी मैदान में हैं। जीतन राम मांझी एनडीए के सहयोगी दल हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा सेक्यूलर पार्टी के नेता हैं। वहीं जीतन राम मांझी को टक्कर देने के लिए आरजेडी ने कुमार सर्वजीत को अपना उम्मीदवार बनाया है।

दो दशकों से 'मांझी' की सीट

गया लोकसभा सीट पर पिछले दो दशकों ने मांझी का कब्जा रहा है। 1999 में बीजेपी नेता रामजी मांझी ने गया से सीट दर्ज की थी। 2004 में आरजेडी के राकेश कुमार मांझी यहां से जीते थे। 2009 और 2014 के आम चुनाव में बीजेपी नेता हरी मांझी गया के सांसद बने तो 2019 में जेडीयू के विजय मांझी ने यहां से विजय प्राप्त की थी।

ये भी पढ़ें: UP-Bihar से केरल-बंगाल तक, Live देखिए लोकसभा रिजल्ट की कवरेज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो