whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में बीजेपी की एक Mistake और हाथ से छ‍िटक गई दो हॉट सीटें, मोदी के मंत्री को भी लगा झटका

Bihar Lok Sabha Election Results 2024: बिहार लोकसभा चुनाव में एनडीए को 30 सीटें मिली हैं तो इंडिया गठबंधन महज 9 सीटों पर सिमट गया। हालांकि बीजेपी ने अपनी एक गलती की वजह से दो सीटें विपक्ष के खाते में डाल दी। इसमें भोजपुरी स्टार पवन सिंह एक बड़ा फैक्टर माने जा रहे हैं।
04:11 PM Jun 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
बिहार में बीजेपी की एक mistake और हाथ से छ‍िटक गई दो हॉट सीटें  मोदी के मंत्री को भी लगा झटका

Bihar Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के जनादेश में बिहार की जनता ने चौंकाने वाले परिणाम दिए हैं। बिहार में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिला है तो इंडिया का खटाखट-फटाफट फॉर्मूला फेल हो गया है। हालांकि बिहार में बीजेपी को एक गलती काफी भारी पड़ी है। जिसकी वजह से दो हॉट सीट बीजेपी के हाथ से निकलकर विपक्ष के खेमें में चली गई।

दो हॉट सीटों पर हुआ 'खेला'

हम बात कर रहे हैं बिहार दो हॉट सीट बनी काराकाट और आरा की। जी हां, दोनों ही सीटों पर एनडीए हार गई है और इसकी वजह भी खुद बीजेपी ही है। वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि इस हार में एक बड़ा फैक्टर भोजपुरी स्टार पवन सिंह का है। आइए जानते हैं कैसे?

Bihar Election Results 2024

Bihar Election Results 2024

काराकाट में बंटा वोट

भोजपुरी स्टार पवन सिंह काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। माना जा रहा था कि पवन सिंह की सीधी टक्कर एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा से होगी। हालांकि इस फाइट में तीसरे प्रत्याशी यानी इंडिया गठबंधन के नेता राजा राम सिंह को फायदा हुआ और वो 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत गए। पवन सिंह 105858 और उपेंद्र कुशवाहा 126705 वोटों से पीछे रह गए। जाहिर है कि काराकाट में पवन सिंह ने बीजेपी के काफी वोट काटे और नतीजतन ना पवन सिंह जीते, ना ही बीजेपी।

आरा से टिकट चाहते थे पवन सिंह

हालांकि पवन सिंह ने काराकाट से चुनाव लड़ने का फैसला क्यों किया? इसका जवाब शायद सभी को पता है। चुनाव से पहले खबरें सामने आई थी कि पवन सिंह आरा से टिकट चाहते थे मगर उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार बनाया गया था। इसी कारण पवन सिंह ने बीजेपी छोड़कर काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया।

Karakat Bihar Election Results 2024

Karakat Bihar Election Results 2024

आरा में भी हारी बीजेपी

बता दें कि पवन सिंह आरा से ताल्लुक रखते हैं और आरा में उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। ऐसे में अगर बीजेपी पवन सिंह को आरा से टिकट देती तो पार्टी को जीत मिल सकती थी। आरा में पवन सिंह की जीत की उम्मीद काफी ज्यादा थी। ऐसे में आरा से बीजेपी को हार का सामना ना करना पड़ता और काराकाट में भी उपेंद्र कुशवाहा का वोट ना कटता। मगर पवन सिंह से बैर लेकर बीजेपी ने राज्य की दो हॉट सीटें गवां दी और इसका फायदा इंडिया गठबंधन को मिला। आरा से भी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सुदामा प्रसाद ने बीजेपी के आर.के सिंह को 50 हजार वोटों से मात दे दी। मोदी मंत्रिमंडण का हिस्सा रहे आर.के सिंह आरा से दो बार सांसद रहे मगर इस बार वो 59808 वोटों से हार गए।

Arrah Bihar Election Results 2024

Arrah Bihar Election Results 2024

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो