खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार के अस्पताल का हाल देख लें, हादसे में पैर टूटा तो प्लास्टर की जगह लगाया कार्डबोर्ड

Bihar Man Cardboard Plaster: बिहार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक्सीडेंट में एक शख्स का पैर टूटने पर प्लास्टर की बजाए कार्डबोर्ड लगा दिया गया।
09:43 AM Jun 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Bihar Man Cardboard Plaster: बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की खस्ता हालत किसी से छिपी नहीं है। बिहार के मुजफ्फरपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक शख्स के पैर में हुए फ्रैक्चर का इलाज करने के लिए डॉक्टरों ने प्लास्टर की जगह कार्डबोर्ड लगा दिया। जब दर्द और बढ़ गया तो शख्स को अस्पताल रेफर किया गया। वहां भी डॉक्टरों ने प्लास्टर चढ़ाना जरूरी नहीं समझा।

Advertisement

दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर में रहने वाले महेश कुमार का बाइक चलाते समय एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट में महेश का पैर टूट गया। 7 जून को उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया। पैरों की टूटी हुई हड्डियां जोड़ने के लिए डॉक्टरों ने महेश के पैर पर कार्डबोर्ड लगा दिया। कुछ समय बाद महेश को श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया। मगर वहां भी डॉक्टरों ने प्लास्टर नहीं उतारा। ऐसे में 7 जून से 11 जून तक महेश के पैर पर कार्डबोर्ड लगा रहा।

पीड़ित ने किया खुलासा

इस मामले की भनक लोकल मीडिया को लगी तो अस्पताल प्रशासन भी हरकत में आ गया। मीडिया से बातचीत के दौरान महेश कुमार ने बताया कि शनिवार को बाइक चलाते समय मेरा एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद मुझे श्री कृष्ण मेडिल कॉलेज में रेफर किया गया। लेकिन मेरे पैरों में अभी तक प्लास्टर की बजाए कार्डबोर्ड ही लगा है।

चिकित्सा अधिकारी ने दिया बयान

मामले पर बयान देते हुए मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि शनिवार की रात को मरीज मीनापुर से यहां आया था। उसके पैर में कार्डबोर्ड लगा था। हमें सूचना मिली कि मरीज के पैरों पर प्लास्टर नहीं चढ़ा है। पूछताछ में डॉक्टरों ने बताया कि वो मरीज की अच्छी तरह से जांच करने के बाद प्लास्टर लगाएंगे। हालांकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ने कार्डबोर्ड क्यों लगाया? इसकी छानबीन की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Bihar News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement