होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कान पकड़े, उठक-बैठक लगाई...बिहार के छात्रों के साथ पश्चिम बंगाल में दुर्व्यवहार, वीडियो वायरल

Bihar Students West Bengal: बिहार के छात्रों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें पश्चिम बंगाल के कुछ लोग उनके साथ दुर्व्यवहार करते दिख रहे हैं। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।
04:38 PM Sep 26, 2024 IST | Pushpendra Sharma
बिहार के छात्रों के साथ दुर्व्यवहार।
Advertisement

Bihar Students West Bengal: बिहार के छात्रों के साथ पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें छात्रों के कमरे में कुछ लोग जबरन घुस आते हैं। इसके बाद वे छात्रों से बदतमीजी करने लगते हैं। उनसे उठक-बैठक लगवाते हैं। इस दौरान छात्र काफी डर जाते हैं। उनसे उनके डॉक्यूमेंट्स भी मांगे जाते हैं।

Advertisement

एक शख्स को किया गया गिरफ्तार 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले में सिलीगुड़ी पुलिस ने रजत भट्टाचार्य नाम के शख्स को हिरासत में लिया गया है। जानकारी के अनुसार, ये छात्र परीक्षा देने सिलीगुड़ी गए थे। वह एक कमरे में रुके हुए थे और परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। तभी कुछ लोग वहां अचानक आ गए। गिरफ्तार किए गए युवक रजत ने पूछताछ में बताया कि यूपी-बिहार से छात्र नकली प्रमाणपत्र लेकर पश्चिम बंगाल जाते हैं। इससे पश्चिम बंगाल के छात्र अपने हक से वंचित हो रहे हैं। वे पश्चिम बंगाल के युवाओं की नौकरियां छीन रहे हैं।

डॉक्यूमेंट्स चेक करने की कही बात 

वीडियो में दुर्व्यवहार करने वाले युवकों को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि डोमिसाइल का लाभ लेने की वजह से तुम ऐसा कर रहे हो। रजत नाम का युवक छात्रों का बैग खोलकर उनके डॉक्यूमेंट्स चेक करने की भी बात कहता है।

Advertisement

युवक बंगाली भाषा में उनसे बात करते हुए पूछते हैं कि तुम कहां के हो? इसके जवाब में छात्र कहते हैं कि हम बिहार से हैं। फिर उनके साथ बदतमीजी की जाती है और उठक-बैठक लगवाई जाती है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक बांग्ला पाखो संगठन से जुड़े हैं।

ये भी पढ़ें: UP-Bihar में बारिश की चेतावनी! इन जगहों पर झमाझम बरसेंगे बादल; पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की तीखी प्रतिक्रिया

इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने छात्रों के साथ दुर्व्यवहार की निंदा करते हुए कहा- पश्चिम बंगाल में रोहिंग्या के लिए रेड कार्पेट बिछाया जाता है। जबकि अपने ही देश के छात्रों के साथ गुंडई की जाती है। उन्हें मारपीट कर जबर्दस्ती कर भगाया जा रहा है। ये कैसा अन्याय है।

ये भी पढ़ें: रेलवे का सबसे छोटा रूट, जहां 9 मिनट में तय होती है 3 किमी की दूरी, किराया 60 रुपये 

Open in App
Advertisement
Tags :
bihar
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो