1 महिला, 1 कश्मीरी पंडित और कितने मुसलमान? भाजपा की पहली लिस्ट का पूरा एनालिसिस

BJP Jammu Kashmir Candidate list: बीजेपी की लिस्ट में एकमात्र महिला उम्मीदवार किश्तवाड़ से शगुन परिहार हैं, जबकि डोडा सीट से गजय सिंह राणा को बीजेपी ने मैदान में उतारा है। बीजेपी ने रामबन से राकेश ठाकुर, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, भदरवाह से दलीप सिंह परिहार और पाडेर नागसेनी से सुनील शर्मा को टिकट दिया है।

featuredImage
BJP Revised First Candidate List

Advertisement

Advertisement

BJP Jammu Kashmir Candidate list: बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट वापस लेने के बाद 15 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 8 मुस्लिम उम्मीवारों को टिकट दिया है। लोकसभा चुनावों में जहां बीजेपी के पास कश्मीर में कोई उम्मीदवार नहीं था, वहीं बीजेपी ने घाटी की 8 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार घोषित किए हैं।

बीजेपी ने पम्पोर से इंजीनियर सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, राजपोरा से अर्शीद भट्ट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से अधिवक्ता सैयद वजाहत, श्रीगुफवाड़ा-बिजबेहरा से सोफी युसूफ, इंदरवल से तारिक कीन, बनिहाल से सलीम भट्ट को टिकट दिया है।

ये भी पढ़ेंः J-K Assembly Election 2024: BJP की पहली लिस्ट जारी, 44 उम्मीदवारों के नाम शामिल

लिस्ट में एकमात्र महिला उम्मीदवार

वहीं बीजेपी की लिस्ट में एकमात्र महिला उम्मीदवार किश्तवाड़ से शगुन परिहार हैं, जबकि डोडा सीट से गजय सिंह राणा को बीजेपी ने मैदान में उतारा है। बीजेपी ने रामबन से राकेश ठाकुर, डोडा पश्चिम से शक्ति राज परिहार, भदरवाह से दलीप सिंह परिहार और पाडेर नागसेनी से सुनील शर्मा को टिकट दिया है। वहीं शानगुस-अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ दो मैदान में उतारा है। बीजेपी ने अपनी लिस्ट में 1 कश्मीरी पंडित को टिकट दिया है। इसमें शंगस-अनंतनाग पूर्व से वीर सराफ को उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः BJP की पहली लिस्ट से J-K के दोनों पूर्व डिप्टी सीएम के नाम गायब; क्यों नहीं दिया टिकट

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने घाटी की 3 सीटों बारामुला, श्रीनगर और अनंतनाग-राजौरी सीट से उम्मीदवार नहीं उतारा था। पार्टी ने सिर्फ उधमपुर और जम्मू में उम्मीदवार उतारे थे। बीजेपी को दो सीटों, उधमपुर और जम्मू में जीत मिली थी, जबकि दो सीटें - श्रीनगर और अनंतनाग इंडिया गठबंधन ने जीती हैं। एक सीट बारामुला निर्दलीय उम्मीदवार शेख अब्दुल राशिद के हिस्से में गई है।

Open in App
Tags :