whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बंगाल में EVM पर क्यों लगा था बीजेपी का टैग? TMC के सवाल पर चुनाव आयोग ने दिया करारा जवाब

EC on EVM with BJP Tag: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पश्चिम बंगाल के पोलिंग बूथ पर बीजेपी के टैग वाली ईवीएम मशीन देखने को मिली। तृणमूल कांग्रेस ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की तो आयोग ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है।
03:50 PM May 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
बंगाल में evm पर क्यों लगा था बीजेपी का टैग  tmc के सवाल पर चुनाव आयोग ने दिया करारा जवाब
TMC mamta to evm election commission

BJP Tag on EVM in West Bengal Voting: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर देश के 8 राज्यों की 58 सीटों पर छठे चरण का मतदान हो रहा है। इस लिस्ट में बंगाल की भी 8 सीटों के नाम शामिल हैं। हालांकि वोटिंग के दौरान बंगाल में बीजेपी के टैग वाली EVM मशीन देखी गई। TMC ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की तो चुनाव आयोग ने भी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए TMC की बोलती बंद कर दी।

TMC  ने शेयर की तस्वीर

दरअसल पश्चिम बंगाल के पोलिंग बूथ पर एक या दो नहीं बल्कि 5 EVM मशानों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का टैग मौजूद था। इसकी फोटो तृणमूल कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की है। तस्वीर पोस्ट करते हुए TMC ने लिखा कि ममता बनर्जी ने कई बार आरोप लगाया कि बीजेपी ईवीएम की मदद से चुनाव के साथ छेड़छाड़ कर रही है। आज बंकुरा के रघुनाथपुर में बीजेपी के टैग वाली 5 EVM मिली हैं।

चुनाव आयोग से पूछा सवाल

TMC ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए कहा कि आयोग इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करे और जरूरी एक्शन ले। बता दें कि इससे पहले भी कई विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग पर सत्तारूढ़ दल के प्रति पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

चुनाव आयोग ने दिया जवाब

हालांकि चुनाव आयोग ने भी TMC के सवाल पर करारा जवाब दिया है। चुनाव आयोग ने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि EVM कमीशन करते हुए एक कॉमन टैग पर सभी पार्टियों के कैंडिडेट्स से हस्ताक्षर करवाए जाते हैं। ये पांचों ईवीएम कमीशन करते समय सिर्फ बीजेपी के कैंडिडेट उपलब्ध थे। इसलिए इसपर उनके हस्ताक्षर मौजूद हैं। चुनाव आयोग ने साफ किया कि ये पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होती है और इसकी वीडियोग्राफी की जाती है। पांच ईवीएम को छोड़ दिया जाए तो बाकी ईवीएम पर सभी पार्टियों के एजेंट्स के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो