खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बंगाल में EVM पर क्यों लगा था बीजेपी का टैग? TMC के सवाल पर चुनाव आयोग ने दिया करारा जवाब

EC on EVM with BJP Tag: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पश्चिम बंगाल के पोलिंग बूथ पर बीजेपी के टैग वाली ईवीएम मशीन देखने को मिली। तृणमूल कांग्रेस ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की तो आयोग ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है।
03:50 PM May 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
TMC mamta to evm election commission
Advertisement

BJP Tag on EVM in West Bengal Voting: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर देश के 8 राज्यों की 58 सीटों पर छठे चरण का मतदान हो रहा है। इस लिस्ट में बंगाल की भी 8 सीटों के नाम शामिल हैं। हालांकि वोटिंग के दौरान बंगाल में बीजेपी के टैग वाली EVM मशीन देखी गई। TMC ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की तो चुनाव आयोग ने भी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए TMC की बोलती बंद कर दी।

Advertisement

TMC  ने शेयर की तस्वीर

दरअसल पश्चिम बंगाल के पोलिंग बूथ पर एक या दो नहीं बल्कि 5 EVM मशानों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का टैग मौजूद था। इसकी फोटो तृणमूल कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की है। तस्वीर पोस्ट करते हुए TMC ने लिखा कि ममता बनर्जी ने कई बार आरोप लगाया कि बीजेपी ईवीएम की मदद से चुनाव के साथ छेड़छाड़ कर रही है। आज बंकुरा के रघुनाथपुर में बीजेपी के टैग वाली 5 EVM मिली हैं।

चुनाव आयोग से पूछा सवाल

Advertisement

TMC ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए कहा कि आयोग इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करे और जरूरी एक्शन ले। बता दें कि इससे पहले भी कई विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग पर सत्तारूढ़ दल के प्रति पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

चुनाव आयोग ने दिया जवाब

हालांकि चुनाव आयोग ने भी TMC के सवाल पर करारा जवाब दिया है। चुनाव आयोग ने एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि EVM कमीशन करते हुए एक कॉमन टैग पर सभी पार्टियों के कैंडिडेट्स से हस्ताक्षर करवाए जाते हैं। ये पांचों ईवीएम कमीशन करते समय सिर्फ बीजेपी के कैंडिडेट उपलब्ध थे। इसलिए इसपर उनके हस्ताक्षर मौजूद हैं। चुनाव आयोग ने साफ किया कि ये पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होती है और इसकी वीडियोग्राफी की जाती है। पांच ईवीएम को छोड़ दिया जाए तो बाकी ईवीएम पर सभी पार्टियों के एजेंट्स के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024West Bengal Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement