होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी के बाद मचा हड़कंप, विमान में सवार थे 177 यात्री

Bomb Threat in Vistara Delhi Srinagar Flight: दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की उड़ान में बम की धमकी मिलने के बाद फ्लाइट को श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराया गया। इसके बाद उड़ान की जांच की गई ऐसे में यह धमकी महज एक अफवाह निकली।
04:36 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
विस्तारा की उड़ान में बम की धमकी
Advertisement

Bomb Threat in Vistara Delhi Srinagar Flight: दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान में शुक्रवार 31 मई को बम होने की धमकी मिलने के बाद उड़ान को श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया। विमान में 177 यात्री और एक बच्चा सवार था। उड़ान को रात लगभग 12 बजकर 10 मिनट पर सुरक्षित लैंड कराया गया।

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विस्तारा की फ्लाइट यूके 611 राजधानी दिल्ली से श्रीनगर आ रही थी। इस दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट के अधिकारियों को फोन पर विस्तारा की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली। इसके बाद विमान के श्रीनगर एयरपोर्ट पर उतरते ही एक आइसोलेशन बे में भेज दिया गया। इसके बाद विमान को रनवे से अलग कर गहनता से जांच की गई। लेकिन बम की धमकी वाला फोन महज अफवाह निकली।

फर्जी काॅल कहां से आया पता करने में जुटी एजेंसियां

एयरपोर्ट अथाॅरिटी के एक अधिकारी ने बताया कि सभी यात्रियों को आइसोलेशन बे के जरिए विमान से बाहर लाया गया। इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से फ्लाइट की जांच की गई। इस दौरान निर्धारित प्रोटोकाॅल का पालन किया गया। जांच के दौरान बम निरोधक दस्ते भी एयरपोर्ट पर तैनात रहे। गहन तलाशी के बाद कोई विस्फोटक प्लेन के अंदर से नहीं मिला।

Advertisement

जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट अथाॅरिटी को धमकी भरा फोन आने के बाद श्रीनगर एयरपोर्ट का संचालन दो घंटे के लिए रोक दिया गया था। हालांकि फ्लाइट की सेफ लैंडिंग और जांच के बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन को फिर से शुरू कर दिया। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां फेक काॅल के सोर्स का पता लगाने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः फ्लाइट का इंतजार करने के दौरान गर्मी में बेहोश हुए यात्री, DGCA ने Air India को भेजा नोटिस

ये भी पढ़ेंः 20000 फीट ऊंचाई, जहाज 500 मील की रफ्तार से नीचे आया, बिजली की तारों से टकराकर क्रैश, 48 लोग जिंदा जले

Open in App
Advertisement
Tags :
Bomb ThreatSrinagarVistara flight
Advertisement
Advertisement