whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

3 एयरलाइंस की फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

Bomb Threat to Flight: देश में एक बार फिर 30 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इनमें इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की घरेलू और अंतराष्ट्रीय उड़ानें शामिल हैं।
12:15 PM Oct 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
3 एयरलाइंस की फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी  जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां
Bomb Threat Indigo Flight

Bomb Threat Air India Indigo Vistara Flight: इंडिगो, विस्तारा और एआई की 30 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की मानें तो इनमें इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की घरेलू और अंतराष्ट्रीय उड़ानें शामिल हैं। बता दें कि पिछले 8 दिनों में 120 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

Advertisement

इंडिगो ने प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को उनकी चार उड़ानों को सुरक्षा से जुड़े अलर्ट मिले। इनमें मंगलुरु से मुंबई आ रही 6 ई 164 फ्लाइटए हैदराबाद से जेद्दा आ रही 6 ई 67 फ्लाइटए अहमदाबाद से जेद्दा से जा रही 6 ई 75 और लखनऊ से पुणे आ रही 6 ई 118 शामिल हैं।

कानून में संशोधन की तैयारी में सरकार

वहीं विस्तार और एयर इंयिा के प्रवक्ताओं ने कहा कि सोमवार को कुछ उड़ानों को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली थी। सभी प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन किया जाएगा। वहीं इस मामले को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने कहा कि धमकियां भले ही फर्जी हैं, लेकिन हम इसे हल्के में नहीं ले सकते। हम इसके खिलाफ सख्त कानून लाएंगे।

Advertisement

बता दें कि सोमवार को केंद्रीय मंत्री नायूड ने कहा ऐसे धमकी देने वाले नो फ्लाई लिस्ट में शामिल किए जा सकते हैं। सरकार विमानन नियमों और नागरिक विमानन सुरक्षा के विरूद्ध बने कानून 1982 में संशोधन की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि नागर विमानन इस मुद्दे पर लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क में है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः झारखंड में नीतीश के बाद अब मांझी हुए नाराज, खाली हाथ रहने पर BJP को सुनाई खरी

अब तक सरकार ने लिए ये एक्शन

वहीं लगातार मिल रही धमकियों के बाद गृह मंत्रालय ने 16 अक्टूबर को एनआईए और आईबी से रिपोर्ट मांगी है। 19 अक्टूबर को ब्यूरो आॅफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने सभी एयरलाइंस कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की और धमकियों से निपटने को लेकर चर्चा की। इसके बाद केंद्र सरकार ने डीजीसीए के सचिव को पद से हटा दिया। इस मामले में अब तक मुंबई पुलिस ने 1 शख्स को और केरल पुलिस ने कोच्चि एयरपोर्ट से 1 शख्स को बम की झूठी धमकी देने के आरोप में अरेस्ट किया है।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में BJP को बड़ा झटका, हेमंत सोरेन को हराने वाली लुईस मरांडी JMM में शामिल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो