whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Breaking News Live Updates: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान कब मिलेंगे? तिहाड़ से अपडेट आया सामने

Breaking News Live Updates: आज दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी के कविता की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी है। देशभर में, दुनिया में और आपके आस-पास होने वाली गतिविधियों के बारे में जानने के लिए बने रहें न्यूज24 के साथ...
06:23 AM Apr 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
breaking news live updates  अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान कब मिलेंगे  तिहाड़ से अपडेट आया सामने
Breaking News LIVE Update: देश-दुनिया की घटनाओं का पल-पल का अपडेट्स

Breaking News Live Updates: 21वीं सदी के लोगों की जिंदगी इतनी व्यस्त और भागदौड़ भरी हो गई है, कि अखबार पढ़ने की फुर्सत नहीं। टीवी चैनल पर न्यूज देखना तो दूर की बात है। मोबाइल पर न्यूज नोटिफिकेशन तक देखने का वक्त नहीं मिल पता, लेकिन दिनभर की खबरों से जुड़े रहना भी बहुत जरूरी है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं लाइव न्यूज अपडेट्स, जिसके जरिए आप देशभर में, दुनिया में, आपके आस-पास होने वाले घटनाक्रमों, हादसों, कार्यक्रमों के बारे में जान पाएंगे। इसलिए दिनभर की गतिविधियों से अपडेट रहने के लिए बने रहें न्यूज24 के साथ…

अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ में मुलाकात का मामला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल में मुलाकात को लेकर जेल प्रशासन की तैयारी पूरी है। आईबी, दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी यूनिट, पंजाब पुलिस ने तिहाड़ जेल में सिक्योरिटी रिव्यू किया। तिहाड़ की तरफ से पंजाब सीएम कार्यलय को जानकारी दे दी गई है कि अगले हफ्ते 15 अप्रैल को दोपहर 12 बजे दोनों मुख्यमंत्री तिहाड़ जेल में मिलेंगे। मुलाकात में किसी भी तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं होगा। जेल मैन्युअल के आधार पर मुलाकात होगी।

संजय सिंह और अखिलेश यादव की मीटिंग

आज शाम 5 बजे आप सांसद संजय सिंह और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेहद अहम बैठक होने जा रही है। जेल से रिहा होने के बाद संजय सिंह की INDIA अलायंस की सहयोगी पार्टी के साथ पहली मीटिंग होगी।

Afzal Ansari के चुनाव लड़ने पर संशय!

डॉन मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी की चुनाव लड़ने पर खतरा मंडरा रहा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में अफजाल अंसारी की याचिका पर सुनवाई टल गई है। केस का नंबर नहीं आने के चलते सुनवाई टली, जिसके अब अगले हफ्ते होने की संभावना है। अफजाल अंसारी ने गैंगस्टर मामले में मिली 4 साल की सजा के खिलाफ याचिका दी हुई है। अफजाल अंसारी के साथ ही भाजपा के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार की ओर से भी अर्जी दाखिल की गई है।

अफजाल अंसारी ने गाजीपुर की स्पेशल कोर्ट से गैंगस्टर मामले में पिछले साल मिली 4 साल की सजा रद्द किए जाने को लेकर अपील दाखिल की है, जबकि कृष्णानंद राय के परिवार की अर्जी में अफजाल अंसारी को मिली 4 साल की सजा बढाए जाने की अपील की गई है। जस्टिस संजय सिंह की सिंगल बेंच एक साथ दोनों अर्जियों की सुनवाई कर रही है।

मनीष सिसोदिया ने अंतरिम जमानत मांगी

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अंतरिम जमानत मांगी है। उनकी याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट  में सुनवाई हुई, लेकिन राहत नहीं मिली। सिसोदिया की अंतरिम जमानत याचिका पर कोर्ट ने सीबीआई और ED को नोटिस जारी किया है। अब याचिका पर सुनवाई 20 अप्रैल को होगी ।

मायावती की बसपा को बड़ा झटका

उत्तर प्रदेश में मायावती की बसपा को बड़ा झटका लगा है। कैराना लोकसभा से बसपा प्रत्याशी श्रीपाल सिंह राणा पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि वे वे बिना परमिशन के 11 अप्रैल को जुलूस निकाल रहे थे। थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के गांव हिंड का मामला है।

भाजपा ने कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचारी

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस को करप्ट पार्टी और DMK उसकी फोटो कॉपी बताया। उन्होंने कहा कि दोनों मंच पर आएं तो वंशवाद-भ्रष्टाचार दिखेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प लिया है कि देश से भ्रष्टाचार को ख़त्म करना है। इंडी अलायन्स भ्रष्टाचार से जुड़े हुए हैं और उनको लगता है कि इस गोंद के जोड़ से वे दबाव बना पाएंगे। प्रधानमंत्री ने एजेंसियों को करवाई करने की खुली छूट दी है। किसी को नहीं पता है कि आगे क्या होगा? विपक्ष यही सोच रहा है कि पूरे विश्व में सबसे बड़ा करप्ट परिवार सबसे भ्रष्ट परिवार कांग्रेस है।

मीसा भारती की अपने ही बयान पर प्रतिक्रिया

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल की उम्मीदवार लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। मीडिया को मेरा पूरा बयान देखना दिखाना चाहिए। हमने यह कहा था कि इलेक्ट्रोल बॉन्ड की जांच होगी तो आगे निश्चित तौर पर इसमें कार्रवाई भी होगी। मीडिया एजेंडा सेट नहीं कर सकती। एजेंडा सेट पक्ष विपक्ष दोनों को करना चाहिए और मीडिया जिस तरीके से एजेंडा सेट कर रही है, यह बिल्कुल गलत है। हमने यह नहीं कहा था कि जेल जाएंगे, हमने यह कहा था कि जांच होगी तो देखा जाएगा और मीडिया ने पूरे मामले को तोर मरोड़कर पेश किया है।

कांग्रेस प्रत्याशी का टिकट काटने को तैयार

मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। एक महीने बाद धार लोकसभा के प्रत्याशी का कांग्रेस टिकट काट सकती है। राधेश्याम मुवैल की जगह महेंद्र कन्नौज को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। क्योंकि टिकट मिलने के एक महीने बाद तक राधेश्याम मुवैल ने चुनाव कार्यालय नहीं खोला, इससे कांग्रेस नाराज है।

भाजपा के लिए गुड न्यूज

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच 7 दिग्गज नेताओं ने भाजपा जॉइन की है। पूर्व पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन डॉक्टर प्रतिमा राजगोपाल, प्रशासन अकादमी छिंदवाड़ा से शाहिद खान, प्रतिभा राजपूत, पारोल साहू, शेर सिंह यादव, कृष्णा बिट्टू, अमित साहू आदि भाजपा में शामिल हुए हैं। पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने अंग वस्त्र पहनाकर उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई।

आतिशी मार्लेना ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली शराब घोटाले को लेकर चल रहे विवाद के बीच मंत्री आतिशी मार्लेना ने आज फिर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। उन्होंने दावा किया है कि दिल्ली में AAP के खिलाफ साजिश रची जा रही है। इस पर वे आज कुछ खुलासे करने की बात कह रही हैं।

भाजपा के दिग्गज नेता ने पार्टी छोड़ी

महाराष्ट्र से भाजपा नेता धैर्यशील मोहिते पाटिल ने आज पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। भाजपा ने माढा लोकसभा क्षेत्र से रणजीत सिंह निंबालकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज धैर्यशील मोहिते पाटिल ने भाजपा से इस्तीफा दिया। इस्तीफा देने के बाद धैर्यशील मोहिते पाटिल ने पुणे में शरद पवार से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार, मोहिते पाटिल शरद पवार की NCP में शामिल हो सकते हैं। माढा लोकसभा उम्मीदवार के रूप में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। बता दें कि साल 2023 में धैर्यशील मोहिते पाटिल ने PWPI (Peasant and Workers Party of India) से अलग होकर भाजपा का कमल थामा था।

आज की चुनावी रैलियां

PM मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में और राजस्थान के बाड़मेर व दौसा में चुनावी जनसभा की। कर्नाटक के कलबुर्गी में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की चुनावी रैली हुई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मदुरै के दौरे पर रहे।  तमिलनाडु में INDIA ब्लॉक की रैली में एमके स्टालिन और राहुल गांधी शामिल हुए।

  • दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में आरोपी BRS नेता के. कविता को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। CBI ने कविता की कस्टडी मांगी।
  • लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। तीसरे फेज में 12 राज्यों की 94 सीटों पर 7 मई को वोटिंग होनी है।
  • IPL के 17वें सीजन में आज लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो