whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नोएडा में रईसजादों की गुंडागर्दी; कॉलर खींच गाड़ी से गिराया, लात-घूंसों से पीटा

Breaking News Live Updates: आज देश बैसाखी का त्योहार मना रहा है। दिग्गज नेताओं की चुनावी रैलियां भी होनी हैं। इसके अलावा आज देशभर में, दुनिया में, आपके आस-पास होने वाले घटनाक्रमों, हादसों, कार्यक्रमों के बारे में जानने के लिए बने रहें न्यूज24 के साथ…
06:36 AM Apr 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
नोएडा में रईसजादों की गुंडागर्दी  कॉलर खींच गाड़ी से गिराया  लात घूंसों से पीटा
News24 Breaking News Live Updates: देश-दुनिया की खबरों से अपडेट रहने के लिए देखें News 24

Breaking News Live Updates: आज देश में बैसाखी की धूम है और जलियावाला बाग हत्याकांड की 105वीं बरसी है। आज पूरा देश 13 अप्रैल 1919 को हुए नरसंहार में मारे गए लोगों को याद करके उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। सिख समुदाय के लोग धूमधाम से बैसाखी का त्योहार मना रहे हैं। वहीं देश में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं।

पहले फेज की वोटिंग में ठीक 5 दिन बाकी हैं। छठे दिन 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। चुनाव प्रचार थमने में कुछ दिन बाकी हैं। आइए जानते हैं कि आज देश के दिग्गज नेता कहां-कहां चुनावी रैलियां करेंगे। इसके अलावा आज देशभर में, दुनिया में, आपके आस-पास होने वाले घटनाक्रमों, हादसों, कार्यक्रमों के बारे में जानने के लिए बने रहें न्यूज24 के साथ…

नोएडा में रईसजादों की गुंडागर्दी

नोएडा में बेखौफ रईसजादे आज बेलगाम हो गए। सेक्टर-125 एमिटी यूनिवर्सिटी गेट नंबर-5 के पास रईसजादों का आतंक देखने को मिला। एक छात्र को गाड़ी से खींचकर गिराया और लात घूंसों से जमकर पीटा। फॉर्च्यूनर गाड़ी में पीड़ित छात्र के साथ छात्रा भी मौजूद थी। इस मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। थाना सेक्टर 126 क्षेत्र का मामला है।

बसपा ने बैतूल के कैंडिडेट का किया ऐलान

बसपा ने प्रत्याशी के निधन के बाद बैतूल सीट से नया उम्मीदवार खड़ा किया है। बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की मौत के बाद चुनाव स्थगित हुआ था। बसपा ने अब अर्जुन भलावी को बैतूल लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। अर्जुन अशोक भलावी के बेटे हैं। बता दें कि बैतूल में दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के बाद यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब चुनाव आयोग ने बैतूल में 7 मई को मतदान की तारीख घोषित की है।

संजय राउत के बिगड़े बोल

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत के बोल आज उस समय बिगड़ गए, जब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बता दिया। उन्होंने कहा कि 400 पार की बातें सिर्फ हवा में कही जा रही है। यह लोग सिर्फ हवा और धुआं उड़ा रहे हैं। मोदी जी सिर्फ कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं।

पाकिस्तान गए 900 से ज्यादा भारतीय

बैसाखी एवं खालसा सजना दिवस मनाने के लिए 900 से ज्यादा भारतीय पाकिस्तान गए हैं। अमृतसर से SGPC के दफ्तर से सिख श्रद्धालुओं का जत्था रवाना हुआ। 1525 श्रद्धालुओं ने पाकिस्तान स्थित गुरु धामों के दर्शनों के लिए वीज़ा अप्लाई किया था, लेकिन 929 श्रद्धालुओं को ही पाकिस्तान जाने की इजाजत मिली। जो बोले, सो निहाल के जयकारों के साथ पाकिस्तान के लिए जत्था रवाना हुआ।

70 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा

मध्य प्रदेश के रीवा में मनिका गांव में एक 6 साल का मासूम 70 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया, जिसकी जान बचाने की कोशिशें जारी हैं। कलेक्टर प्रतिभा पाल का कहना है कि हम बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। बोरवेल की गहराई 70 फीट है। 50 फीट की खुदाई के बाद और कैमरे आदि के माध्यम से हमें जानकारी मिली है कि बच्चा 45-50 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है। एनडीआरएफ की टीम बच्चे तक पहुंचने के लिए सुरंग खोद रही है।

कल कर्नाटक में PM मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (14 अप्रैल) को कर्नाटक के मंगलुरु में रोड शो करेंगे, जिसके लिए सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए शहर में 1800 सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक स्तर के 8 और उप-अधीक्षक स्तर के 25 अधिकारी सुरक्षा इंतजामों के लिए जिम्मेदार होंगे।

आज कांग्रेस CEC की अहम बैठक

आज कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक बुलाई है, जो 3 बजे होगी। इसमें बिहार, झारखंड, हरियाणा, पंजाब के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने को लेकर मंथन होगा।

तेजस्वी ने जारी किया राजद का परिवर्तन पत्र

देश की जनता के लिए लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के 24 वचन...

# पूरे देश मे 1 करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

# 15 अगस्त से नौकरी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

# आगामी रक्षा बंधन से देश के गरीब महिला को 1 लाख सहायता देगें।

# 500 रुपये गैस सिलेंडर का दाम पूरे देश मे कर दिया जाएगा।

# पुरानी पेशन योजना लागू करेगें।

# बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाएंगे।

# 1 लाख 60 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज बिहार को दिया जाएगा।

# बिहार में बिजली की दर 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।

# अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा।

लालू यादव का दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ

बिहार के दिग्गत नेता लालू प्रसाद यादव को आज बड़ा झटका लगा। उनकी पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद अशफाक करीम ने RJD से इस्तीफा दे दिया है। अशफाक ने सीधे लालू यादव को इस्तीफा भेजा। उन्होंने चुनाव टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जताई है।

कल भाजपा जारी करेगी मेनिफेस्टो

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा कल अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। कल बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती है। पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है। ये मेनिफेस्टो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में जारी किया जाएगा।

  • आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हल्द्वानी में चुनावी जनसभा करेंगे।
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के रामनगर और रुड़की में जनसभा करेंगी।
  • आज समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव बिजनौर जाएंगे, जहां वे सपा प्रत्याशी दीपक सैनी के पक्ष में मीरापुर में रैली करेंगे। इसके बाद अखिलेश यादव नगीना जाएंगे, जहां वे जनसभा करेंगे।
  • आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ के बस्तर और बालोद में चुनाव जनसभा करेंगे।
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ के बस्तर में जनसभा करने आएंगे।
  • आज देश के गृहमंत्री अमित शाह नोएडा आ रहे हैं। शाम 5 बजे सेक्टर 33 के शिल्प हाट में एक कार्यक्रम है। इसमें वे भाजपा उम्मीदवार महेश शर्मा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।
  • IPL के 17वें सीजन में आज मोहाली में पंजाब किंग्स इलेवन और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो