whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BSF के डीजी और स्पेशल डीजी हटाए गए, केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई

केंद्र सरकार द्वारा किसी सुरक्षा बल के दो शीर्ष अधिकारियों को एक साथ हटाना बड़ी कार्रवाई है। फिलहाल इसके कारणों के बारे में पता नहीं चला है।
11:09 PM Aug 02, 2024 IST | Amit Kasana
bsf के डीजी और स्पेशल डीजी हटाए गए  केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई

BSF Special DG: भारत-पाकिस्तान की सीमाओं पर सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही बीएसएफ के डीजी और स्पेशल डीजी को हटा दिया गया है। केंद्र सरकार ने एक आदेश जारी कर दोनों को उनके वर्तमान पद से हटाकर उनके मूल कैडर राज्यों में वापस भेज दिया गया है। बता दें बीएसएफ के डीजी नितिन अग्रवाल और स्पेशल डीजी वाईबी खुरानिया को उनके पद से हटाया गया है।

मूल कैडर राज्यों में वापस भेजे गए हैं दोनों अधिकारी

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा किसी सुरक्षा बल के दो शीर्ष अधिकारियों को एक साथ हटाना बड़ी कार्रवाई है। फिलहाल इसके कारणों के बारे में पता नहीं चला है। आदेश के मुताबिक दोनों अर्धसैनिक बल के अधिकारियों को तुरंत उनके मूल कैडर राज्यों में वापस भेज दिया गया है। यह आदेश अचानक क्यों और किस कारण से किया गया?, इसकी जानकारी फिलहाल नही दी गई है।

बॉर्डर पर तैनात रहती है BSF

बता दें बीएसएफ पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत अन्य संवेदनशील बॉर्डरों पर तैनात रही है। बॉर्डर पर देश की सुरक्षा में तैनात ये बल बेहद तेजतर्रार और दमखम रखता है। बता दें बीएसएफ के डीजी नितिन अग्रवाल को उनके पद से हटाकर उनके मूल राज्य कैडर केरल भेजा गया है। वहीं, बीएसएफ के स्पेशल डीजी वाईबी खुरानिया को भी उनके मूल राज्य कैडर भेजने का आदेश हुआ है।

यह भी पढ़ें:Wayanad Landslide के बाद केंद्र सरकार का बड़ा कदम, पश्चिमी घाट का 57000 Sq Km एरिया इको सेंसिटिव जोन होगा घोषित

यह भी पढ़ें:अभी और बिगड़ेंगे हालात, सितंबर भी अपने साथ लाएगा भूस्खलन और बाढ़ जैसी आपदाएं, रहिए तैयार

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो