whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मेरा अपमान किया जा रहा', सभापति की कुर्सी से उठकर क्यों चले गए जगदीप धनखड़?

Why Jagdeep Dhankhar Left Speaker Chair: राज्यसभा में आज विनेश फोगाट की अयोग्यता के मुद्दे पर जमकर हगांमा हुआ। इस दौरान कुछ सांसदों की टिप्पणियों से जगदीप धनखड़ इतना आहत हुए कि वे सदन छोड़कर चले गए।
12:13 PM Aug 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 मेरा अपमान किया जा रहा   सभापति की कुर्सी से उठकर क्यों चले गए जगदीप धनखड़
सभापति जगदीप धनखड़

Budget Session 2024: संसद के बजट सत्र के दौरान आज राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में विनेश फोगाट के ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के मुद्दे पर चर्चा करना चाहते थे लेकिन सभापति ने इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद टीएमसी एमपी डेरेक ओ ब्रायन ने जब इस संबंध में बात करने की कोशिश की तो सभापति ने उनको चेतावनी दी। इसके बाद नाराज कांग्रेस और टीएमसी के सांसदों ने वाॅकआउट कर दिया।

विपक्षी सांसदों के वाॅक आउट के बाद सभापति नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि माननीय सदस्यगण इस सदन का अराजकता का केंद्र बनाने का प्रयास करना, भारतीय प्रजातंत्र के ऊपर कुठाराघात करने जैसा है। आप लोग अध्यक्ष की गरिमा को धूमिल कर रहे है। इसके साथ ही शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण माहौल पैदा कर रहे हैं। ये आचरण मर्यादित नहीं है। ये सीमाओं को लांघने वाला आचरण है।

मुझे चुनौती दी जा रही

सभापति यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि इस सदन में रुलिंग पार्टी और विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष बैठे हैं। इसके अलावा सदन में कांग्रेस की वरिष्ठतम सदस्या भी मौजूद हैं। पूरा देश आपकी उपस्थिति देख रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने हाल के दिनों में शब्दों, पत्रों, अखबार के माध्यम से कई गलत टिप्पणियां स्वयं के बारे में सुनी है। मुझे चुनौती दी जा रही है। यह चुनौती सभापति को दी जा रही है। सभापति ने आगे कहा कि ये चुनौती इसलिए दी जा रही है क्योंकि ये लोग सोचते हैं कि जो व्यक्ति इस पर बैठा है वो इसके लायक नहीं है। लोग ऐसा सोचते हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘बांग्लादेश से आने वालों के लिंग की जांच हो…’ ये क्या बोल गए VHP नेता

मैं यहां बैठने में सक्षम नहीं हूं

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि सदन की गरिमा को कम मत कीजिए। अमर्यादित आचरण मत अपनाइए। इस बीच जयराम रमेश हंसने लगे तो उन्होंने कहा कि आप हंसिए मत मैं आपकी सभी आदतें अच्छे से जानता हूं। कुछ सांसद गलत टिप्पणी करते हैं। मुझे हाउस का जो समर्थन मिलना चाहिए था वो नहीं मिला। मेरे प्रयास में कोई कमी नहीं है। मैं अपनी शपथ से दूर नहीं भाग रहा। ऐसे में मैं कुछ समय के लिए अपने आप को यहां बैठने में सक्षम नहीं पा रहा हूं।

ये भी पढ़ेंः Vinesh Phogat ओलंपिक में गोल्ड जरूर जीतेंगी … रोते-रोते महावीर फोगाट बोले-मैं फिर तैयारी कराऊंगा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो