whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी? जो होंगे SBI के अगले चेयरमैन

SBI New Chairman : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का नया चेयरमैन कौन होगा? इसे लेकर वित्तीय सेवा संस्थान ब्यूरो (FSIB) ने शनिवार को एसबीआई के चेयरमैन पद के लिए सीएस सेट्टी के नाम की सिफारिश की।
06:42 PM Jun 29, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी  जो होंगे sbi के अगले चेयरमैन
Who Is Challa Sreenivasulu Setty?

Who Is Challa Sreenivasulu Setty : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को नया चेयरमैन मिल गया। केंद्र की मोदी सरकार ने चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी को एसबीआई का चेयरमैन नियुक्त कर दिया। वे सीबीआई के मौजूदा चेयरमैन दिनेश खारा की जगह लेंगे। दिनेश खारा 63 साल की उम्र में 28 अगस्त को रिटायर होंगे। आइए जानते हैं कि कौन हैं चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी?

चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी कौन हैं?

अगर चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी की बात करें तो वे पिछले 36 सालों में एसबीआई में काम कर रहे हैं। इस वक्त वे एसबीआई के एमडी हैं। उनके पास रिटेल और डिजिटल बैंकिंग के साथ लोन रिकवरी का भी एक्सपीरियंस है। वे बैंक की बैड लोन रिकवरी और विदेश में स्‍ट्रेस्‍ड एसेट मैनेजमेंट की भी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : SBI ने बढ़ाई आखिरी तारीख, अब ना करें इस स्कीम के लिए देरी

चेयरमैन की रेस में थे 3 कैंडिडेट्स

वित्तीय सेवा संस्थान ब्यूरो (FSIB) ने एसबीआई के नए चेयरमैन के लिए 3 कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया, जिसमें उम्मीदवारों के अनुभव और कार्यशैली को ध्यान में रखा गया। इसके बाद ब्यूरो ने SBI में चेयरमैन पद के लिए चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी के नाम की सिफारिश की। नियम के अनुसार, SBI के मौजूदा प्रबंध निदेशकों में से किसी एक की नियुक्ति चेयरमैन पद पर की जाती है।

यह भी पढ़ें : SBI Loan Emi Hike: सबसे बड़े बैंक ने दिया झटका! अब SBI से मिलेगा महंगा लोन, देखें- कितनी बढ़ी ईएमआई?

सीएम सेट्टी के नाम पर ACC लेगी अंतिम फैसला

अगर एफएसआईबी की बात करें तो इस ब्यूरो के अध्यक्ष कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के पूर्व सचिव भानु प्रताप शर्मा हैं। उनकी अध्यक्षता में सीएस सेट्टी को एसबीआई के नए चेयरमैन बनने की सहमति बनी और उनके नाम की सिफारिश की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) अब सीएस सेट्टी के नाम पर अंतिम फैसला लेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो