whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Modi 3.0: नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल सबसे अमीर सांसद कौन?

Chandra Sekhar Pemmasani: टीडीपी के नेता चंद्र शेखर पेम्मासानी की एंट्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में राज्य मंत्री के तौर पर होने जा रही है। पेशे से डॉक्टर पेम्मासानी ने गुंटूर से लोकसभा चुनाव लड़ा था और बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। बता दें कि वह मोदी कैबिनेट के सबसे अमीर नेता होंगे।
06:25 PM Jun 09, 2024 IST | Gaurav Pandey
modi 3 0  नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल सबसे अमीर सांसद कौन
Chandra Sekhar Pemmasani

Richest Leader In Modi 3.0 Cabinet : चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता चंद्र शेखर पेम्मासानी ने आंध्र प्रदेश की गुंटूर लोकसभा सीट से चुनाव में जीत हासिल की है और वह नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का हिस्सा भी बनने वाले हैं। वह लोकसभा चुनाव जीतने वाले सबसे अमीर उम्मीदवार थे और अब सबसे अमीर कैबिनेट मंत्री भी बन जाएंगे। टीडीपी इस समय भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा है।

पढ़िए नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की लाइव अपडेट्स

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के एनालिसिस के अनुसार पेम्मासानी ने अपने पास 5705 करोड़ रुपये की संपत्ति होने का ऐलान किया था।

3 लाख से ज्यादा मतों के अंतर से जीते थे

लोकसभा चुनाव में पेम्मासानी ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार किलारी वेंकट रोसैया को 3.4 लाख मतों के विशाल अंतर से हराया था। टीडीपी नेता जयदेव गल्ला के अनुसार पेम्मासानी केंद्रीय मंत्रिंडल में राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। उल्लेखनीय है कि यह पेम्मासानी का पहला लोकसभा चुनाव था। वह पेशे से डॉक्टर हैं।

उनका परिवार दशकों से टीडीपी का समर्थक रहा है। तेनाली से बुर्रीपलेम गांव से आने वाले पेम्मासानी यूवर्ल्ड के संस्थापक भी हैं। यह एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म है जो बड़े एग्जाम्स के लिए ऑनलाइन लर्निंग टूल्स उपलब्ध कराता है। अब उनकी एंट्री केंद्रीय कैबिनेट में होने जा रही है। हालिया लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद गुंटूर में उन्होंने 2 बार सांसद रहे जय गल्ला की जगह ली है। गल्ला ने जनवरी 2024 में राजनीति से संन्यास ले लिया था।

ये भी पढ़ें: JP Nadda ने कभी नहीं लड़ा लोकसभा चुनाव, फिर भी क्यों हैं मोदी-शाह के फेवरेट?

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश से किस-किसको बनाया जाएगा मंत्री? सामने आ गई चौंकाने वाली लिस्ट!

ये भी पढ़ें: इन महिला सांसदों का मंत्री बनना तय! देखिए लिस्ट से किस-किस का कट गया पत्ता?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो