होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Andhra Pradesh: सीएम के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, चुनाव आयोग ने भेजा चंद्रबाबू नायडू को नोटिस

Chandrababu Naidu Moral Code Of Conduct Violation: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का कथित तौर पर उल्लंघन करने के आरोप में एक नोटिस जारी किया है। आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जबकि देश में आदर्श आचार संहिता लागू है।
07:16 AM Apr 05, 2024 IST | Gaurav Pandey
Chandrababu Naidu
Advertisement

Andhra Pradesh Elections 2024 :  तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को भारतीय निर्वाचन आयोग (ECI) ने नोटिस जारी किया है। उन्हें यह नोटिस आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जारी हुआ है। आरोप है कि नायडू ने 31 मार्च को अपने चुनावी भाषणों में कथित तौर पर जगन मोहन के लिए राक्षस, जानवर और चोर जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Advertisement

आयोग की ओर से भेजे गए नोटिस के अनुसार नायडू को 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है । यह नोटिस गुरुवार को जारी किया गया था। बता दें कि आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी दल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव और अन्य व्यक्तियों ने नायडू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। नायडू पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।

प्रदेश में होने हैं विधानसभा और लोकसभा चुनाव

नोटिस के अनुसार नायडू ने येम्मीगनूर, मरकापुरम और बापतला में अपनी रैलियों के दौरान सीएम रेड्डी और उनकी पार्टी के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया था। चुनाव आयोग ने उनके भाषणों की समीक्षा करने के बाद तय किया कि प्रथम दृष्टया नायडू ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। आयोग को नायडू के भाषण के वीडियो एक पेन ड्राइव में उपलब्ध कराए गए थे। बता दें कि आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव 13 मई को होने हैं। परिणाम 4 जून को आएंगे।

Advertisement

जगन मोहन ने 151 सीटें जीतकर बनाई थी सरकार

उल्लेखनीय है कि 175 विधानसभा सीटों वाले आंध्र प्रदेश में सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी को कम से कम 88 सीटें चाहिए होती हैं। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में नायडू की टीडीपी ने 102 सीटें हासिल कर सरकार बनाई थी। जब वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को 67 सीटें मिली थीं। भाजपा को इस चुनाव में केवल 2 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, 2019 के चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 151 सीटों पर विशाल जीत हासिल की थी। जबकि टीडीपी केवल 23 सीटों पर सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के गुजरात में क्यों टूटी बीजेपी? समझें 5 पॉइंट में सबकुछ

ये भी पढ़ें: अमेठी से रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़े तो? देखें कांग्रेस की इनसाइड स्टोरी

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में शिंदे की शिवसेना ने क्यों काट दिया दो सांसदों का टिकट?

Open in App
Advertisement
Tags :
Andhra Pradeshchandrababu naiduelectionslok sabha election 2024special-news
Advertisement
Advertisement