whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चेन्नई के पास बड़ा हादसा, ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 20 घायल

Chennai Train Accident: मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस (12578) शुक्रवार को तमिलनाडु में एक मालगाड़ी से टकरा गई। दक्षिणी रेलवे के मुताबिक, हादसा रात 8.30 बजे कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुआ।
06:39 AM Oct 12, 2024 IST | Shabnaz
चेन्नई के पास बड़ा हादसा  ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरे  20 घायल

Chennai Train Accident: मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस (12578) शुक्रवार को तमिलनाडु में एक मालगाड़ी से टकरा गई। दक्षिणी रेलवे के मुताबिक, हादसा रात 8.30 बजे कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुआ। इसमें किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। हालांकि हादसे में करीब 20 लोग घायल हो गए हैं। उन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

दो ट्रेनें आपस में टकराईं

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस (12578) की टक्कर एक तमिलनाडु में एक मालगाड़ी से हुई। इस दौरान ट्रेन में कुल 1360 पैसेंजर्स सवार थे। हादसे के बाद चेन्नई सेंट्रल से मेडिकल रिलीफ वैन और रेस्क्यू मौके पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक, रात करीब 8.27 बजे ट्रेन ने पोन्नेरी स्टेशन क्रॉस किया। बागमती एक्सप्रेस को मेन लाइन पर चलने के लिए ग्रीन सिग्नल मिल चुका था, जिसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन में पहुंचने से पहले ही लोको पायलट और ट्रेन क्रू ने जोर का झटका महसूस किया।

Advertisement

पटरी से उतरे 12 डिब्बे

हादसे से कुछ देर पहले ट्रेन ने मेन लाइन छोड़ दी थी, इस दौरान वह लूप लाइन में चली गई। इस लूप लाइन पर पहले से ही एक मालगाड़ी खड़ी थी। इसी दौरान दोनों ट्रेनें आपस में भिड़ गईं। इस हादसे में करीब 12 से 13 कोच डिरेल होने की खबर है। वहीं, एक कोच और पार्सल वैन में आग भी लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के वक्त बागमती एक्सप्रेस लगभग 75 KMPH की रफ्तार से चल रही थी।

Advertisement


हादसे के बाद ट्रेन संख्या 12578 मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के फंसे हुए यात्रियों को खाना और पानी दिया गया। डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से 12.10.2024 को 04:45 बजे एक विशेष ट्रेन का इंतजाम किया।

चेन्नई डिवीजन के कवराईपेट्टई में ट्रेन संख्या 12578 मैसूरु-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस हादसे के बाद कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। यहां देखिए उनकी लिस्ट।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो