whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कपड़े का रंग भी कटवा सकता है चालान! कार चलाने जा रहे हैं तो जरूर रखें ध्यान

Challan Due To T-Shirt Color : सोचिए कि आप अपनी कार से कहीं जा रहे हैं। आपके पास गाड़ी के सारे कागज भी हैं। आपने सीटबेल्ट भी लगा रखी है। ट्रैफिक नियमों का पालन भी कर रहे हैं। इसके बाद भी अगर आपको पता चले कि आपका चालान कट गया है आपको कैसा लगेगा?
10:08 PM Aug 19, 2024 IST | Gaurav Pandey
कपड़े का रंग भी कटवा सकता है चालान  कार चलाने जा रहे हैं तो जरूर रखें ध्यान

यूं तो आप जानते होंगे कि आम तौर पर चालान किन वजहों से कटता है। अगर आप कार चला रहे हैं और आपने सीटबेल्ट नहीं लगा रखी तो आपका चालान कटना तय है। इस तरह से टेक्नोलॉजी ने एक तरफ तो ट्रैफिक पुलिस का काम आसान किया है और लोगों के अंदर नियमों को लेकर जागरूकता भी फैलाई है। लेकिन, दूसरी ओर इसी टेक्नोलॉजी की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। कुछ मामले तो ऐसे आए हैं जिनमें कोई ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ा गया मगर फिर भी चालान काट दिया गया।

यह मामला जुड़ा हुआ है बेंगुलुरु में काम करने वाले एक शख्स से। केशव किसलय नाम का यह शख्स अपनी कार से निकला था। थोड़ी देर बाद उन्हें पता चला कि ट्रैफिक कैमरे ने उनका चालान काट दिया है। चालान में वजह लिखी थी सीटबेल्ट न लगाना। मगर केशव का कहना है कि मैं हमेशा सीटबेल्ट लगाकर ही चलता हूं। पहले तो केशव हैरान-परेशान होते रहे। लेकिन, बाद में पता चला कि असल में ये चालान सीटबेल्ट न लगाने की वजह से नहीं कटा था बल्कि केशल ने जो कपड़े पहन रखे थे उनकी वजह से कटा।

सीटबेल्ट नहीं तो क्यों कटा चालान?

दरअसल, केशव का जिस दिन यह चालान कटा उस दिन उन्होंने काले रंग की टी-शर्ट पहनी थी। टी-शर्ट का रंग भी काला था और सीटबेल्ट का रंग भी काला था। ऐसे में कैमरे को पता ही नहीं चल पाया कि केशव ने सीटबेल्ट पहनी तो हुई है लेकिन एक जैसा रंग होने की वजह से अंतर नहीं पता चल पा रहा है। इसी के चलते केशव का चालान कट गया था। हालांकि, सोशल मीडिया पर जब केशव ने अपनी बात रखी तो बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और ईमेल से शिकायत की जानकारी देने को कहा।

केशव की कहानी देती है बड़ा सबक

केशव ने सारी डिटेल्स ईमेल के जरिए भेज दीं और करीब एक सप्ताह के अंतर उनका चालान कैंसिल कर दिया गया। बता दें कि इस तरह के कई मामले इस समय सामने आ रहे हैं जिनमें डार्क कलर के कपड़े पहनने की वजह से कैमरा सीटबेल्ट को डिटेक्ट नहीं कर पाता है और चालान काट देता है। इसलिए केशव किसलय की कहानी से सबर लीजिए और अगर कार से कहीं जाने की सोच रहे हैं तो क्या कपड़े पहनने जा रहे हैं इस पर भी दिमाग जरूर लगाएं। वरना आपको बिना मतलब की दौड़भाग करनी पड़ सकती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो