whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'2041 तक हिंदू से ज्यादा हो जाएंगे मुस्लिम', CM हिमंत बिस्वा सरमा का दावा

CM Himanta Biswa Sarma Statement On Muslim Population : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मुस्लिम आबादी को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ती रही तो 2041 तक असम में हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे।
09:29 PM Jul 19, 2024 IST | Deepak Pandey
 2041 तक हिंदू से ज्यादा हो जाएंगे मुस्लिम   cm हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मुस्लिम आबादी को लेकर किया दावा।

CM Himanta Biswa Sarma Statement On Muslim Population : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को मुस्लिम आबादी को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि हिंदुओं की तुलना में मुसलमानों की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है। अगर उनकी आबादी इसी तरह से बढ़ती रही तो साल 2041 तक मुसलमान बहुसंख्यक हो जाएंगे। असम मुस्लिम बहुल राज्य बन जाएगा और यहां हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे।

हर 10 साल में 30 प्रतिशत बढ़ रही मुस्लिम आबादी

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि असम में इस वक्त मुस्लिम की आबादी 40 फीसदी है। हर 10 साल में मुसलमानों की जनसंख्या में 30 फीसदी का इजाफा हो रहा है, जबकि हिंदुओं की आबादी में 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है। उनके राज्य में 2041 तक हिंदुओं से ज्यादा मुसलमान हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : ‘पाकिस्तान जाएं और मुस्लिमों को आरक्षण दें…’ CM हिमंत बिस्व सरमा का लालू यादव को जवाब

सीएम बोले- इसे कोई रोक नहीं सकता

उन्होंने 2011 की जनगणना के आंकड़े का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में मुसलमानों की संख्या 1.07 करोड़ थी, जबकि हिंदू 1.92 करोड़ थे। कुल आबादी 3.12 करोड़ थी, जिसकी 34.22 फीसदी जनसंख्या मुस्लिमों की थी। अब हर 10 साल में मुस्लिमों की संख्या 11 लाख बढ़ जा रही है। उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है, इसे कोई रोक नहीं सकता है।

यह भी पढ़ें : जो कहा सो किया…, असम सीएम का महिलाओं को बड़ा तोहफा, माफ किया 2 लाख महिलाओं का ऋण

हिमंत बिस्वा सरमा ने उठाए जरूरी कदम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से मुस्लिम की बढ़ती आबादी को कम करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत लड़कियों को सशक्त बनाने और बाल विवाह को रोकने के लिए निजुत मोइना योजना लाई गई है। साथ ही छात्राओं को पढ़ाई के लिए हर महीने 2500 रुपये वजीफा भी दिया जा रहा है। लड़कियां पढ़-लिखकर इंजीनियर या डॉक्टर बन जाएंगी। इसके काफी हद आबादी बढ़ाने की होड़ कम हो जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो