whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM योगी को मिला RSS का समर्थन, 'बंटेंगे तो कटेंगे' वाले बयान पर जानें क्या कहा?

RSS on CM Yogi Aditya Nath Statement: सीएम योगी के कटेंगे तो बंटेंगे वाले बयान पर जमकर सियासी बवाल हो रहा है। अब इस पर संघ ने भी प्रतिक्रिया दी है। संघ सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि हमें इसे आचरण में लाना होगा।
02:21 PM Oct 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
cm योगी को मिला rss का समर्थन   बंटेंगे तो कटेंगे  वाले बयान पर जानें क्या कहा
RSS on CM Yogi Aditya Nath Statement Katenge to Batenge

CM Yogi Adityanath Get support from RSS: सीएम योगी के बंटेंगे तो कटेंगे वाला बयान पर अब संघ ने भी प्रतिक्रिया दी है। संघ ने कहा कि हिंदू को तोड़ने के लिए लोग ऐसे काम कर रहे हैं। हिंदू एकता लोक कल्याण के लिए जरूरी है। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि हमें इसे आचरण में लाना होगा।

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा में अगस्त महीने में जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रम में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि बंटेंगे तो कटेंगे। इसके बाद इस नारे को विपक्षी दलों ने जमकर बवाल काटा हुआ है। सबसे बड़ा विरोध तो सपा की ओर से हुआ। वहीं कांग्रेस ने भी उनके इस बयान का विरोध किया। अब खबर है कि संघ ने उनके इस बयान का समर्थन किया है।

संघ ने क्या कहा?

संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि इसे हमें आचरण में लाना होगा। कुछ लोग हिंदू समुदाय को तोड़ने का काम कर रहे हैं। लोक कल्याण के लिए हिंदू समाज में एकता जरूरी है। सीएम योगी के इस बयान को हरियाणा चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त भुनाया। उनके इस बयान की चर्चा तो झारखंड और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भी हो रही है। उनके बयान के होर्डिंग हर शहर और गली-मुहल्ले में लगे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Election 2024: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 23 उम्मीदवारों को कहां से मिला टिकट?

Advertisement

बीजेपी भुना रही सीएम योगी का नारा

बता दें कि बीजेपी सीएम योगी के नारे के दम पर बिखरे हिंदू वोटर्स को एक करना चाहती है। राम मंदिर के नारे पर जो धु्रवीकरण हुआ, उसका नतीजा हमारे सामने है, पार्टी की केद्र में दो-दो बार सरकार बनी, लगातार तीसरी बार बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की है। बीजेपी विपक्ष की जातीय गोलबंदी खासकर जातीय जनगणना का तोड़ निकालने के लिए इस नारे को जमकर भुना रही है।

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Chunav 2024: उद्धव ठाकरे की दूसरी लिस्ट में 15 प्रत्याशी कौन?

सीएम योगी ने क्या कहा था

सीएम योगी ने आगरा में आयोजित एक कार्यक्रम राष्ट्र की एकता में कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। राष्ट्र तभी सशक्त बनेगा जब हम सब एक होंगे। सीएम ने कहा कि आप बांग्लादेश में देख रहे हैं, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए। बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा पर पहुंचेंगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो