whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गिर गया तापमान! इस दिन से शुरू हो जाएगा ठंड का दौर, चक्रवाती तूफान का भी दिखेगा असर

Aaj ka Mausam : देश में एक बार फिर मौसम बदलने लगा है। तापमान में अचानक से गिरावट आई, जिससे हल्की हल्की ठंड पड़ने लगी, लेकिन दोपहर के समय गर्मी का अहसास होता है। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग ने क्या अलर्ट जारी किया?
05:57 PM Oct 13, 2024 IST | Deepak Pandey
गिर गया तापमान  इस दिन से शुरू हो जाएगा ठंड का दौर  चक्रवाती तूफान का भी दिखेगा असर
Weather Forecast Update (File Photo)
Advertisement

Cold Wave Latest Update : देश में मौसम बदलने लगा है और धीरे-धीरे तापमान भी गिर रहा है, जिससे लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है। ठंड की वजह से लोग पंखा और कूलर से भी दूरी बनाने लगे हैं। सुबह और शाम के समय हल्की-हल्की ठंड पड़ रही है। इस बीच चक्रवाती तूफान भी कहर बरपाने के लिए आ रहा है, जिससे ठंड का दौरा शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं कि कब से पड़ेगी भयंकर ठंड?

इस दिन से शुरू हो जाएगा ठंड का दौर

दिल्ली एनसीआर में रविवार को मौसम साफ रहा, लेकिन कल के बाद से मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा। आईएमडी के अनुसार, राजधानी में 15 अक्टूबर के बाद से ठंड का दौर शुरू हो जाएगा। वहीं, यूपी में अक्टूबर के अंत से सर्दी पड़ने लगेगी। मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे अचानक से सर्दी बढ़ने की उम्मीद है।

Advertisement

Advertisement

यह भी पढ़ें : सर्दी सितम ढाने को तैयार, ला नीना के असर से बढ़ेगी ठंड, जान लें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

चक्रवाती तूफान का भी दिखेगा असर

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान अब तमिलनाडु में स्थित है। इसकी वजह से दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य हिस्सों में 14 अक्टूबर के आसपास एक निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है। अगले 48 घंटों में यह दबाव उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और समीपवर्ती दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है। पूर्वी असम और उसके आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : AC को बाय-बाय कहने का आ गया टाइम! दिल्ली समेत इन इलाकों में बढ़ने वाली है ठंड

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक में 14 से 17 अक्टूबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी बादल बरसने के आसार हैं। गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में अगले दो दिन छिटपुट से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो