whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मोदी सुन ले...आजादी'; यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने क्यों लगाए विरोधी नारे? वायरल हुआ वीडियो

Pro Palestine Protesters Slogans Video Viral: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के विरोध में PM मोदी विरोधी नारेबाजी होने का वीडियो वायरल हो रहा है। यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने मोदी, बाइडेन और नेतन्याहू को संबोधित करते हुए नारे लगाए हैं, जानिए क्यों?
10:53 AM Apr 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
 मोदी सुन ले   आजादी   यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने क्यों लगाए विरोधी नारे  वायरल हुआ वीडियो
Pro Palestine Protesters Slogans Viral Video

Pro Palestine Protesters Slogans Viral Video: अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में फिलिस्तीन समर्थक स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी की। आजादी थीम पर फोकस करते हुए स्टूडेंट्स ने नारे लगाए। दरअसल कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पिछले सप्ताह फिलिस्तीन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन हुए थे। पुलिस को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा।

पुलिस यूनिवर्सिटी कैंपस में आई एक्शन लेते हुए पुलिए ने 108 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करके साथ ले गई। गिरफ्तार किए गए लोगों में मिनेसोटा के प्रतिनिधि इल्हान उमर की बेटी इसरा हिरसी भी शामिल थी। हिरसी कोलंबिया यूनिवर्सिटी की छात्र नेता हैं और कोलंबिया को इज़रायल में अलग करने की मांग कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के विरोध में स्टूडेंट्स ने नारेबाजी की।

कॉलेज कैंपस में पुलिस आने और छात्र नेता की गिरफ्तारी का विरोध

बता दें कि यह नारेबाजी कॉलेज कैंपस में यहूदी विरोधी घटनाओं पर कोलंबिया के राष्ट्रपति नेमत शफीक के बयान देने के बाद हुआ। स्टूडेंट्स ने कैंपस में पुलिस के आने का भी विरोध किया, लेकिन शफीफ ने कॉलेज के छात्रों को लिखे पत्र में पुलिस को कॉलेज कैंपस में एंट्री करने की अनुमति देने के अपने फैसले पर खेद व्यक्त किया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने 15 छात्रों को निलंबित कर दिया है और परिसर में यहूदी विरोधी भावना का कोई स्थान नहीं है। मैं व्यक्तिगत रूप से इसका सीधे तौर पर सामना करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। वहीं दूसरी ओर फिलिस्तीन के समर्थन में हुई नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

यह भी पढ़ें:नौकरियों के लिए नया खतरा! दिमाग पढ़ने वाली मशीन, जानें क्या है Elon Musk का फ्यूचर प्रोजेक्ट?

मोदी, बाइडेन और नेतन्याहू को संबोधित करते हुए लगाए गए नारे

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय मूल के छात्र फिलिस्तीन के पक्ष में नारे लगा रहे हैं। वीडियो में एक महिला को फ़िलिस्तीन के पक्ष में नारे लगाते हुए दिखाया गया है और उसके साथी प्रदर्शनकारी कोरस में "आज़ादी" का नारा लगा रहे हैं।

हालांकि WION की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं है, लेकिन वीडियो में नारे लगाए जा रहे हैं कि 'बिडेन सुन ले, आजादी.... नेतन्याहू सुन ले, आजादी... मोदी सुन ले, आजादी'...अरे हम क्या चाहते हैं, आज़ादी... फ़िलिस्तीन की, आज़ादी... अरे छीन के लेंगे, आज़ादी... है हक हमारा, आज़ादी... (हम क्या चाहते हैं...आज़ादी...फ़िलिस्तीन की आज़ादी...हम इस आजादी को छीन लेंगे जो हमारा अधिकार है...

यह भी पढ़ें:24 घंटे में 83,37,04,00,000 रुपये का नुकसान; दुबई को ‘डुबो’ गई बारिश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो