खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, गोड्डा में बदला उम्मीदवार, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Congress Candidates New List: कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की इस नई सूची में आंध्र प्रदेश और झारखंड की सीटों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने CEC की बैठक में कई प्रत्याशियों के नाम पर विचार करने के बाद फाइनल लिस्ट जारी की है।
08:49 PM Apr 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Congress Candidates New List: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और झारखंड के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की। कांग्रेस ने झारखंड के गोड्डा से दीपिका सिंह पांडे की जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Advertisement

बैठक में हुआ फैसला

कांग्रेस पार्टी ने आज यानी 21 अप्रैल को CEC की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी मौजूद रहीं। वहीं चुनाव प्रचार के कारण राहुल गांधी बैठक में शामिल नहीं हो सके थे। खबरों की मानें तो बैठक के दौरान आंध्र प्रदेश और झारखंड की सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनी थी, जिसके बाद अब कांग्रेस ने लिस्ट जारी करके उम्मीदवारों के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया है।

Advertisement

यूपी पर नहीं बनी बात?

कांग्रेस की इस नई लिस्ट में उत्तर भारत के तीन राज्य शामिल हैं। मगर जिन सीटों पर अर्से से उम्मीदवारों का इंतजार हो रहा है, उनपर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी और रायबरेली की। दोनों ही सीटों पर पार्टी ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। इसबार भी बैठक में कांग्रेस ने यूपी के पत्ते नहीं खोले हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की 2 सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

Advertisement
Tags :
congress candidate listlok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement