whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

श्री माता वैष्णो देवी से भूपिंदर जामवाल लड़ेंगे चुनाव, जानें कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक पार्टियों ने भी कमर कस ली है। इस बीच कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की।
05:53 PM Sep 02, 2024 IST | Deepak Pandey
श्री माता वैष्णो देवी से भूपिंदर जामवाल लड़ेंगे चुनाव  जानें कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट।

Congress Candidates List : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने सोमवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। आइए जानते हैं कि किसे कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। जहां जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिख हमीद कर्रा को श्रीनगर की सेंट्रल शाल्टेंग विधानसभा सीट से टिकट मिला तो वहीं भूपिंदर जामवाल श्री माता वैष्णो देवी से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में चुनाव की तारीख बदली, इस दिन डाले जाएंगे वोट, जम्मू-कश्मीर में भी बदला शेड्यूल

जानें किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने इफ्तिखार अहमद को राजौरी से, मुमताज खान को रियासी से, शाबिर अहमद खान को थानामंडी से और मोहम्मद शाहनवाज चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि इससे पहले पार्टी ने 29 अगस्त को पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई थी।

यह भी पढ़ें : ‘चीन या पाकिस्तान से नहीं है हुर्रियत’, महबूबा मुफ्ती ने क्यों किया वाजपेयी-आडवाणी का जिक्र?

चुनाव में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन

आपको बता दें कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हो गया और दोनों दलों के बीच सीटों की भी सहमति बन गई है। कांग्रेस 90 विधानसभा सीटों में से 32 सीटों पर और नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पांच सीटों पर दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारेंगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो