whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 9वीं सूची, देखें लिस्ट में किस-किस का नाम

Congress Candidates List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होगा। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें 5 उम्मीदवारों के नाम हैं।
09:53 PM Mar 29, 2024 IST | Deepak Pandey
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 9वीं सूची  देखें लिस्ट में किस किस का नाम
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट।

Congress Candidates List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां चुनाव में पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं। दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रत्याशियों की 9वीं लिस्ट जारी की। आइए जानते हैं कि लिस्ट में किस-किस का नाम है? कांग्रेस ने अबतक 211 उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान और कर्नाटक में उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने कर्नाटक की तीन सीटों और राजस्थान की 2 सीटों के लिए लिस्ट जारी की है। पार्टी ने भी राजस्थान की भीलवाड़ा से उम्मीदवार बदल दिया। पूर्व विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी अब भीलवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को चुनावी मैदान में उतारा गया था, लेकिन अब उन्हें राजसमंद शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : लालू यादव की राह पर चल पड़े बाहुबली, पत्नियों को बनाया उम्मीदवार, जानें कौन-कौन हैं चुनावी मैदान में

राजसमंद से दामोदर गुर्जर लड़ेंगे चुनाव

दामोदर गुर्जर राजस्थान की राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले कांग्रेस ने सुदर्शन सिंह रावत को राजसमंद से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने टिकट लौटा दिया। इस वजह से कांग्रेस ने उम्मीदवार बदलने का फैसला लिया। पार्टी ने कर्नाटक की बेल्लारी से ई तुकाराम, चामराजनगर से सुनील बोस और चिक्कबल्लापुर से रक्षा रमैया को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

देखें कांग्रेस की पूरी लिस्ट

बेल्लारी (कर्नाटक) : ई तुकाराम
चामराजनगर (कर्नाटक) : सुनील बोस
चिक्कबल्लापुर (कर्नाटक) : रक्षा रमैया
भीलवाड़ा (राजस्थान) : सीपी जोशी
राजसमंद (राजस्थान) : दामोदर गुर्जर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो