whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने पर दिया ये जवाब

Rahul Gandhi Name Proposal for LOP In Lok Sabha:  लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद आज दिल्ली में कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया।
06:21 PM Jun 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी  राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने पर दिया ये जवाब
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी और सोनिया गांधी

Congress CWC Meeting Rahul Gandhi: संसद के सेंट्रल हाॅल में आज कांग्रेस के संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में सोनिया गांधी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस संबंध मे प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद तारिक अनवर, के सुधाकरन और गौरव गोगोई ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पारित कराया।

इससे पहले दिल्ली की अशोका होटल में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित होने के बाद कांग्रेस पार्टी की आज दिल्ली में वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। बैठक में लोकसभा चुनाव परिणाम और भविष्य की रणनीतियों पर बात हुई। इसके साथ ही बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए। जानकारी के अनुसार बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए। नाम का प्रस्ताव पारित होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मुझे कुछ वक्त चाहिए ताकि मैं इस पर निर्णय ले सकूं।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा जहां भी गई वहां पर कांग्रेस के वोट प्रतिशत और सीटों में बढ़ोतरी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि मणिपुर में हमने दोनों सीटों पर जीत दर्ज की। इसके अलावा नाॅर्थ ईस्ट के दूसरे राज्यों जैसे नागालैंड, असम और मेघालय में भी कई सीटों पर जीत दर्ज की। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमें शहरी क्षेत्रों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। उन्होंने कहा कि कुछ राज्य ऐसे रहे जहां हमने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया।

खड़गे ने की इंडिया ब्लाॅक की तारीफ

खड़गे ने कहा कि हम उन राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जहां विधानसभा चुनावों में हमने जीत दर्ज की थी। ये सभी राज्य परपंरागत रूप से कांग्रेस के समर्थक रहे हैं। जिसका उपयोग हमे अपने लिए नहीं बल्कि लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए करना है। इसके अलावा खड़गे ने इंडिया ब्लाॅक में शामिल अन्य पार्टियों की तारीफ करते हुए कहा कि सभी पार्टियों ने अपने-अपने राज्यों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं बैठक के बाद वर्किंग कमेटी बैठक की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने साढ़े तीन घंटे तक चर्चा की। हमने चुनाव प्रचार और गारंटी योजनाओं पर भी चर्चा की।

वेणुगोपाल ने कहा कि चुनाव के दौरान तरह-तरह की मुश्किलें मोदी सरकार द्वारा खड़ी की गई लेकिन हमने उनका डटकर सामना किया। हम समान अवसर की मांग कर रहे थे जो हमें नहीं मिला। उन्होंने हमारे काम रोक दिए। हमारे अकाउंट फ्रीज कर दिए। उन्होंने कहा कि इन सभी चुनौतियों के बावजूद हमने शानदार प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में मोदी की ‘हार’, IIM अपने स्टूडेंट को पढ़ाएगा चुनाव का पाठ

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में भाजपाइयों में दहशत, हिंसा भड़कने का मंडराया खतरा? घर छोड़ भाग रहे लोग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो