होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राहुल गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन, समर्थन में उमड़ी भारी भीड़

Rahul Gandhi Nomination Wayanad : वायनाड से लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नामांकन किया है। नामांकन से पहले राहुल गांधी ने एक रोड शो भी किया, जिसमें उनकी बहन प्रियंका गांधी शामिल हुई थीं। रोड शो में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली।
01:03 PM Apr 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
Rahul Gandhi Nomination
Advertisement

Rahul Gandhi Nomination Wayanad: राहुल गांधी ने 3 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वायनाड में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के साथ एक रोड शो भी किया और सभा को भी संबोधित किया। राहुल गांधी के रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली। सामने आई तस्वीरों में राहुल गांधी का काफिला लोगों के घिरा हुआ दिखाई दिया।

Advertisement

नामांकन से पहले राहुल गांधी का रोड शो

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कलपेट्टा से रोड शो किया और नामांकन दाखिल करने से पहले एकत्रित भीड़ को भी संबोधित किया। रोड शो में राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल और दीपा दास समेत कई कांग्रेस नेता शामिल हुए।

वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने केरल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है। वहीं लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) ने वायनाड से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की वरिष्ठ नेता एनी राजा को मैदान में उतारा है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी वायनाड से जीत चुके हैं।


2019 के लोकसभा चुनावों में, राहुल गांधी ने को वायनाड में 10,92,197 में से 7,06,367 वोट मिले थे और जीते थे। सीपीआई के उम्मीदवार दूसरे नंबर पर थे। हालांकि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अपनी पारम्परिक सीट अमेठी को हार गए थे, जहां से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने जीत हासिल की थी।

Advertisement


यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, 4 अप्रैल है आखिरी तारीख

बता दें कि केरल में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा, 4 अप्रैल को नामांकन की आखिरी तारीख है।  लोकसभा चुनाव कुल 7 चरणों में मतदान होने वाला है। आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होगा और चुनाव के नतीजे 4 जून को आमने आएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Congress MP Rahul Gandhilok sabha election 2024Rahul Gandhi in Wayanad
Advertisement
Advertisement