whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतपाल सिंह पर ऐसा क्या कहा, जिससे कांग्रेस ने कर लिया किनारा

Parliament Monsoon Session 2024 : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद चरणजीत चन्नी अमृतपाल सिंह पर बयान देकर बुरी तरह से फंस गए। बवाल मचने के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
10:39 PM Jul 25, 2024 IST | Deepak Pandey

Parliament Monsoon Session : देश में संसद का मानसून सत्र चल रहा है, जहां बजट पर चर्चा हो रही है। पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को लोकसभा में खालिस्तानी अमृतपाल सिंह के समर्थन में बड़ा बयान दिया। उनके इस बयान को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला। इस पर कांग्रेस ने चन्नी के बयान से किनारा कर लिया। इसे लेकर जयराम रमेश ने इसकी जानकारी दी।

चन्नी ने लोकसभा में अमृतपाल का किया जिक्र

कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने सदन में खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हर रोज इमरजेंसी की बात करते हैं, लेकिन देश में जो आर्थिक आपातकाल और अघोषित आपातकाल’ लगा है, उसका क्या? सांसद सलाखों के पीछे, यह भी इमरजेंसी है। उनके इस बयान पर सत्ता पक्ष ने जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी अमृतपाल मामले में अमेरिका देगा दखल, कमला हैरिस से मिला सिख वकील

कांग्रेस ने चन्नी के बयान से किया किनारा

चरणजीत सिंह चन्नी के बयान से सियासी बवाल मच गया। इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अमृतपाल पर चन्नी द्वारा दिए गए बयान उनके अपने विचार हैं। कांग्रेस चन्नी के इस बयान को समर्थन नहीं करती है।

यह भी पढ़ें : खालिस्तानी, इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा जीता…क्‍या पंजाब के नतीजे डराने वाले?

जानें भाजपा ने क्या कहा?

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चन्नी के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने चन्नी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या करने वाले खालिस्तानियों को चन्नी से सपोर्ट मिल रहा है। इसका मतलब यह है कि खालिस्तानियों के साथ कांग्रेस है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि क्या कांग्रेस खालिस्तान के विचार को सपोर्ट करती है? इसे लेकर उन्हें जवाब देना पड़ेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो