whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

डराने लगा कोरोना, हर दिन बढ़ रहे हैं मामले, कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक करेंगे मनसुख मंडाविया

05:17 PM Apr 06, 2023 IST | Gyanendra Sharma
डराने लगा कोरोना  हर दिन बढ़ रहे हैं मामले  कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक करेंगे मनसुख मंडाविया
Corona Update

नई दिल्ली: कोरोना महामारी फिर से लौट रहा है। देश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 5,335 नए केस मिले। देश में 195 दिन बाद इतने केस मिले हैं। राजधानी दिल्ली एनसीआर में ही लगातार दो दिन से 500 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए केंद्र सरकार फिर से एक्टिव हो गए है।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया करेंगे समीक्षा बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया शुक्रवार को सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य विभाग, नीति आयोग, NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे।

और पढ़िए – Corona Alert! लखीमपुर खीरी में कोरोना का कहर, आवासीय स्कूल में 38 छात्राएं पाई गईं पॉजिटिव

केंद्र सरकार ने इससे पहले 25 मार्च को सभी राज्यों के सचिवों को स्वास्थय मंत्रालय ने पत्र लिखा था। इस पत्र में कहा था कि राज्य टेस्टिंग में कमी ना करें। 10 और 11 अप्रैल को सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को मॉक ड्रिल के निर्देश दिए गए थे। एक्सपर्ट का मानना है कि कोरोना अगले महीने पीक पर होगा। अनुमान है कि 15 से 20 दिनों के भीतर कोरोना चरम पर होना चाहिए और फिर उसमे गिरावट की उम्मीद है।

Advertisement

पिछसे 24 घंटे में 13 की मौत

देश में पिछले एक दिन में कोरोना से 13 लोगों की मौत हुई है। केरल में सबसे ज्यादा 7 लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक और महाराष्ट्र में दो-दो लोग मरे। वहीं पंजाब में 1 शख्स की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, डेली पॉजिटिव रेट इस समय 3.32 फीसदी तो वीकली पॉजिटिव रेट 2.24 प्रतिशत है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(hiboost.com)

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो