whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से क्यों हटी PM मोदी की फोटो? हेल्थ मिनिस्टरी को देनी पड़ी सफाई

Corona Vaccine Certificate PM Modi Photo: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटा दी गई है। इस बदलाव पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सर्टिफिकेट को एक्स हैंडल पर शेयर करके लगातार ट्रोल किया जा रहा है। जानें आखिर क्या है मामला?
12:04 PM May 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से क्यों हटी pm मोदी की फोटो  हेल्थ मिनिस्टरी को देनी पड़ी सफाई
PM मोदी और कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

Corona Vaccine Certificate PM Modi Photo: कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर छिड़े विवाद के बीच कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट में बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो हटा दी गई है। इसके साथ ही अब कोरोना वैक्सीन का नया सर्टिफिकेट डाउनलोड हो रहा है। नए सर्टिफिकेट में जहां प्रधानमंत्री की फोटो नहीं हे, वहीं एक लाइन जोड़ी गई है कि एक साथ, मिलकर कोविड-19 को हरा देंगे (Together, India Will Defeat Covid-19)...दूसरी ओर इस बदलाव के कारण PM मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए। सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर कोरोना सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो क्यों हटाई गई है?

Advertisement

Advertisement

यूजर्स ने फोटो शेयर करके उठाए सवाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्स यूजर भाविका कपूर ने कोरोना वैक्सीन का नया सर्टिफिकेट डाउनलोड करके उसकी तस्वीर को पोस्ट किया। भाविका ने लिखा कि सर्टिफिकेट पर अब प्रधानमंत्री मोदी का फोटो नहीं है, सिर्फ क्यूआर कोड नजर आ रहा है। आखिर क्या हुआ PM मोदी जी? एक यूजर संदीप मनुधाने ने भी नए सर्टिफिकेट की फोटो शेयर करते हुए पोस्ट लिखी कि प्रधानमंत्री जी अब कोरोना वैक्सीनेशन के बाद जारी होने वाले सर्टिफिकेट पर नजर नहीं आएंगे। वायरल पोस्ट देखी तो चेक करने के लिए सर्टिफिकेट डाउनलोड किया, तब यकीन हुआ कि अब सर्टिफिकेट पर उनकी तस्वीर नहीं है। इस तरह प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं और उनके समर्थक-विरोधी दोनों अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं।

Advertisement

ट्रोलिंग और प्रतिक्रियाएं देख हेल्थ मिनिस्टरी ने दी सफाई

वहीं कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से फोटो हटने के बाद PM मोदी सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को आगे आना पड़ा। मंत्रालय की ओर से फोटो हटाने पर सफाई दी गई है। स्पष्ट किया गया है कि आखिर क्यों सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो हटाई गई? मंत्रालय ने बताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 चल रहे हैं और चुनाव आचार संहिता लगी है। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी की फोटो कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाई गई है।

पहले भी छिड़ा था सर्टिफिकेट पर PM की फोटो पर सवाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की फोटो होने पर पहले भी सवाल उठे थे। साल 2021 में केरल हाईकोअर् में एक याचिका भी दायर की गई थी। फैसला सुनाते हुए जस्टिस पीवी कुन्हिकृष्णन ने टिप्पणी की थी कि हम अपने प्रधानमंत्री पर गर्व है। जिन देशों में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर उनके नेता की फोटो नहीं, उन्होंने अपने प्रधानमंत्री पर गर्व नहीं होगा। इसके बाद साल 2022 में विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड में जारी होने वाले कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट्स से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो हटवा दी थी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो