whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ठूंस-ठूंस कर खिलाया, 5 गायों ने दम तोड़ा; केरल की घटना, हिंदू संगठन भड़के

Kerala Cows Death Accident: एक किसान ने अपनी गायों को क्रूरतापूर्ण तरीके से खिलाया, जिस वजह से उनकी मौत हो गई। कई गायें अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं। आखिर किसान ने गायों को ऐसा क्या खिलाया? आइए जानते हैं पूरा मामला...
10:36 AM Jun 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
ठूंस ठूंस कर खिलाया  5 गायों ने दम तोड़ा  केरल की घटना  हिंदू संगठन भड़के
गायों के साथ क्रूरता भरे व्यवहार से लोगों में आक्रोश है।

Cows Death due to Over Eating: केरल से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। 5 गायों की दर्दनाक तरीके से मौत हुई है। आरोप एक किसान पर लगे हैं, जिसने अपनी गायों के साथ क्रूरतापूर्ण व्यवहार किया, जिसके कारण 5 गायों ने दम तोड़ दिया। वहीं 9 गायों की हालत नाजुक बनी हुई है। उनका पशु अस्पताल में उपचार चल रहा है। मामले का पता चलते ही हिंदू संगठन भड़क गए और उन्होंने किसान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं मामला प्रदेश के पशुपालन मंत्री तक भी पहुंचा, जिन्होंने गायों के असली मालिक को नुकसान का मुआवजा देने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें:भारत-पाकिस्तान और चीन…किसके पास किससे ज्यादा परमाणु हथियार? SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा

मैदे से बना पराठा और कटहल की सब्जी खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रूरता का शिकार हुईं गाय हसबुल्ला नामक डेयरी संचालक की थीं, जिनकी देखभाल करने के लिए उसने किसान को रखा हुआ था। वह पिछले 20 साल से गाय पाल रहा था, लेकिन इस हादसे ने उसे परेशानी में डाल दिया है। उसकी गायों को देखभाल करने वाले किसान ने मैदे से बना पराठा, कटहल की सब्जी और इमली के बीच भूसे में मिलाकर खिला दिए। हालांकि गायों को दिए जाने वाले खाने की मात्रा तय थी, लेकिन किसान ने उन्हें इससे ज्यादा खाना दे दिया। उसने बताया कि पशुओं का चारा महंगा होने के कारण उसने गायों को ऐसा खाना खाने को दिया।

यह भी पढ़ें:गजब! एक महीने में MBBS की डिग्री मिल गई; न पढ़ाई न परीक्षा और…गुजरात का मामला, UP से कनेक्शन

लैक्टिक एसिड बनने के कारण गायों की मौत हुई

जिला पशुपालन अधिकारी डी शाइन कुमार ने बताया कि उन्हें शनिवार शाम हसबुल्ला का फोन आया। उसने बताया कि उसकी गायें अचानक बेहोश हो रही हैं। जानकारी मिलते ही वे टीम लेकर मौके पर पहुंचे और जांच की, लेकिन तब तक 5 गाय दम तोड़ चुकी थीं। 9 गायों की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टर ने बताया कि ज्यादा पराठा और कटहल की सब्जी खाने से उनके शरीर में काफी मात्रा में लैक्टिक एसिड बन गया। पराठा बासी होगा, जिस वजह से डिहाइड्रेशन होने से उनकी मौत हो गई। उन्हें हरा चारा ही दिया जाना बेहतर होता है।

यह भी पढ़ें:हे भगवान! इतना क्रूर बाप…बेटी को दी प्यार करने की खौफनाक सजा, दम तोड़ने तक पास बैठा देखता रहा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो