चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ठूंस-ठूंस कर खिलाया, 5 गायों ने दम तोड़ा; केरल की घटना, हिंदू संगठन भड़के

Kerala Cows Death Accident: एक किसान ने अपनी गायों को क्रूरतापूर्ण तरीके से खिलाया, जिस वजह से उनकी मौत हो गई। कई गायें अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं। आखिर किसान ने गायों को ऐसा क्या खिलाया? आइए जानते हैं पूरा मामला...
10:36 AM Jun 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
गायों के साथ क्रूरता भरे व्यवहार से लोगों में आक्रोश है।
Advertisement

Cows Death due to Over Eating: केरल से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। 5 गायों की दर्दनाक तरीके से मौत हुई है। आरोप एक किसान पर लगे हैं, जिसने अपनी गायों के साथ क्रूरतापूर्ण व्यवहार किया, जिसके कारण 5 गायों ने दम तोड़ दिया। वहीं 9 गायों की हालत नाजुक बनी हुई है। उनका पशु अस्पताल में उपचार चल रहा है। मामले का पता चलते ही हिंदू संगठन भड़क गए और उन्होंने किसान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं मामला प्रदेश के पशुपालन मंत्री तक भी पहुंचा, जिन्होंने गायों के असली मालिक को नुकसान का मुआवजा देने का वादा किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:भारत-पाकिस्तान और चीन…किसके पास किससे ज्यादा परमाणु हथियार? SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा

मैदे से बना पराठा और कटहल की सब्जी खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रूरता का शिकार हुईं गाय हसबुल्ला नामक डेयरी संचालक की थीं, जिनकी देखभाल करने के लिए उसने किसान को रखा हुआ था। वह पिछले 20 साल से गाय पाल रहा था, लेकिन इस हादसे ने उसे परेशानी में डाल दिया है। उसकी गायों को देखभाल करने वाले किसान ने मैदे से बना पराठा, कटहल की सब्जी और इमली के बीच भूसे में मिलाकर खिला दिए। हालांकि गायों को दिए जाने वाले खाने की मात्रा तय थी, लेकिन किसान ने उन्हें इससे ज्यादा खाना दे दिया। उसने बताया कि पशुओं का चारा महंगा होने के कारण उसने गायों को ऐसा खाना खाने को दिया।

यह भी पढ़ें:गजब! एक महीने में MBBS की डिग्री मिल गई; न पढ़ाई न परीक्षा और…गुजरात का मामला, UP से कनेक्शन

Advertisement

लैक्टिक एसिड बनने के कारण गायों की मौत हुई

जिला पशुपालन अधिकारी डी शाइन कुमार ने बताया कि उन्हें शनिवार शाम हसबुल्ला का फोन आया। उसने बताया कि उसकी गायें अचानक बेहोश हो रही हैं। जानकारी मिलते ही वे टीम लेकर मौके पर पहुंचे और जांच की, लेकिन तब तक 5 गाय दम तोड़ चुकी थीं। 9 गायों की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टर ने बताया कि ज्यादा पराठा और कटहल की सब्जी खाने से उनके शरीर में काफी मात्रा में लैक्टिक एसिड बन गया। पराठा बासी होगा, जिस वजह से डिहाइड्रेशन होने से उनकी मौत हो गई। उन्हें हरा चारा ही दिया जाना बेहतर होता है।

यह भी पढ़ें:हे भगवान! इतना क्रूर बाप…बेटी को दी प्यार करने की खौफनाक सजा, दम तोड़ने तक पास बैठा देखता रहा

Advertisement
Tags :
Kerala Newspet animal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement