whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CUET-UG Result 2024: NTA ने घोषित किया सीयूईटी यूजी का रिजल्ट, ऐसे चेक करें स्कोर कार्ड

CUET-UG Result 2024 Declared : देश में पिछले दिनों नीट यूजी पेपर लीक का मामला खूब तूल पकड़ा था। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद एनटीए ने नीट यूजी का परिणाम जारी किया था। इसके बाद अब NTA ने सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया।
07:29 PM Jul 28, 2024 IST | Deepak Pandey
cuet ug result 2024  nta ने घोषित किया सीयूईटी यूजी का रिजल्ट  ऐसे चेक करें स्कोर कार्ड
CUET UG का रिजल्ट घोषित।

CUET-UG Result 2024 Declared : सीयूईटी यूजी के लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) में 13.48 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। आइए जानते हैं कि कैंडिडेट्स अपना स्कोरकार्ड कैसे चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नीट-यूजी का परिणाम जारी किया था।

आपको बता दें कि देश के 379 शहरों में सीयूईटी यूजी 2024 की परीक्षा के लिए सेंटर बनाए गए थे, जबकि देश के बाहर भी 26 केंद्र बनाए गए। इस परीक्षा में 13.48 लाख स्टूडेंट बैठे थे। एनटीए ने इस सप्ताह ही एग्जाम से जुड़े सभी विषयों की फाइनल आंसर की जारी की थी। अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने रविवार को सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया।

यह भी पढ़ें : CUET UG 2023 Result: सीयूईटी यूजी का परिणाम जारी, 22000 से ज्यादा उम्मीवार ने हासिल किया 100 परसेंटाइल

ऐसे चेक करें स्कोर कार्ड

सीयूईटी यूजी एग्जाम में शामिल कैंडिडेट्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। स्टूडेंट्स अपना स्कोर कार्ड देखने के लिए वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ डालें और फिर मोबाइल में आए सिक्योरिटी पिन डालें। इसके बाद छात्र-छात्रा स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : CUET UG 2023 Result: सीयूईटी यूजी का रिजल्ट जारी, यहां Direct Link से करें चेक

जानें क्यों रिजल्ट में हुई देरी?

नीट यूजी पेपर लीक मामले को लेकर एनटीए पर सवाल उठने लगे थे, जिसकी वजह से सीयूईटी-यूजी के रिजल्ट जारी होने में देरी हुई। 30 जून को सीयूईटी-यूजी के परिमाण आने वाले थे। सीबीआई की ओर से नीट यूजी मामले की जांच की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो