whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Cyber ​​Crime: साइबर ठगी का नया तरीका जान पुलिस भी हैरान, कहीं आप भी न कर दें ये गलती!

Cyber ​​Crime Fraud: महिला का कहना है कि उसने न तो ओटीपी शेयर किया और न ही किसी लिंक पर क्लिक किया। बावजूद इसके एक लाख रुपये उड़ा दिए गए।
12:21 PM Nov 26, 2023 IST | Shubham Singh
cyber ​​crime  साइबर ठगी का नया तरीका जान पुलिस भी हैरान  कहीं आप भी न कर दें ये गलती

Cyber ​​Crime Fraud in Karnataka Bengaluru: साइबर ठगी के मामले देशभर में बढ़ते ही जा रहे हैं। जबतक एक तरह की ठगी से बचने के लिए लोग सतर्क होते हैं, तबतक ठग फ्रॉड करने के नए तरीके निकाल लेते हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आया है। यहां पेशे से शिक्षिका 43 साल की एक महिला ठगी का शिकार हो गई। बिना ओटीपी या लिंक भेजे महिला के डिजिटल वॉलेट से ठगों ने एक लाख रुपये निकाल लिए। साइबर ठगों का यह नया तरीका जानकर लोग हैरान हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित महिला ने बताया कि ठगी करने वाले ने बताया कि वह उसके पिता का करीबी दोस्त है। इसके बाद उसने महिला से रुपये भेजने को कहा और फोन पे पर एक मैसेज भेजा। महिला का कहना है कि उसने न तो ओटीपी शेयर किया और न ही किसी लिंक पर क्लिक किया। बावजूद इसके 15 मिनट में ही उसके खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए गए।

ये भी पढ़ें-PM Modi Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने विदेश में जाकर शादी करने वालों पर क्यों उठाए सवाल?

पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

वहीं इस मामले में महिला ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि पुलिस ने राज्यपाल और सीएम की सुरक्षा में खुद को व्यस्त बताकर शिकायत दर्ज नहीं की। उसका यह भी कहना है कि पुलिस थाने में पुलिसकर्मी सिर्फ कन्नड़ भाषा बोल या समझ पा रहे थे। इसके अलावा उन्हें कोई और भाषा नहीं आ रही थी।

देखिए साइबर क्राइम पर ये रिपोर्ट-

साइबर अपराध का नया चलन है यह तो

महिला का कहना है कि वह पैसे खोने के एक घंटे के अंदर ही पुलिस थाने गई थी। उसने यह भी बताया कि मैंने पुलिस से ठग के खाते को फ्रीज करने की बात कही, लेकिन उसने देरी की। महिला हेब्बल की रहने वाली है। वहीं पुलिस इसे साइबर अपराध का नया चलन बता रही है।

ये भी पढ़ें-Uttarkashi Tunnel Rescue : उत्तरकाशी सुरंग से आई Good News, मजदूरों के काफी करीब हैं हम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो