whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

50-60 KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, जमकर बरसेंगे बादल, अगले कुछ घंटों में फिर तबाही मचाएगा तूफान!

Aaj Ka Mausam : देश में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है। बढ़ते तापमान से लोग परेशान हैं। इस बीच मौसम विभाग ने तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवाओं और आकाशीय बिजली के साथ जमकर बारिश होने के आसार हैं।
08:23 AM May 31, 2024 IST | Deepak Pandey
50 60 km की स्पीड से चलेंगी हवाएं  जमकर बरसेंगे बादल  अगले कुछ घंटों में फिर तबाही मचाएगा तूफान
Cyclone Latest Update

Cyclone Latest Update : देश में एक तरफ भयंकर गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो दूसरी तरफ एक बार फिर तूफान तबाही मचाने के लिए आ रहा है। अगले कुछ घंटों में तूफान दस्तक देगा। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी और जमकर बादल बरसेंगे। आइए जानते हैं कि कहां आ रहा तूफान?

पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्र और ओडिशा में अगले 3 तीन घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है। इस दौरान गरज के साथ तूफान, बिजली और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। आंधी-तूफान 50-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलेगा। ये फिर तटीय इलाकों में तबाही मचा सकता है। ओडिशा के मयूरभंज जिले में यही मौसम रहने की संभावना है। उपग्रह और कोलकाता रडार ने यह अपडेट दिया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-यूपी में कल तक हीटवेव, एमपी-राजस्थान में पारा 48 के पार, जानें बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

पश्चिम बंगाल में रेमल भी मचा चुका है तबाही

आपको बता दें कि पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी से चक्रवाती तूफान रेमल आया था, जिसने पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों में जमकर तबाही मचाई थी। इस दौरान 135 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली थीं और समुद्र में 4 घंटे तक लैंडफॉल हुआ था। चक्रवाती तूफान की वजह से बांग्लादेश में 10 और बंगाल में 6 लोगों की जान चली गई थी।

यह भी पढ़ें : भीषण गर्मी बनी जानलेवा, हीटस्ट्रोक से 4 राज्यों में 54 की मौत

कई जिलों में जमकर हुई बारिश

पश्चिम बंगाल में खतरनाक चक्रवाती तूफान रेमल से काफी नुकसान हुआ था। 2,140 पेड़ और बिजली के 1700 खंभे पल-पलभर में गिर पड़े थे। 29 हजार घर प्रभावित हुए थे। उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर, कोलकाता, हुगली, हावड़ा, दीघा, काकद्वीप और जयनगर में जमकर बारिश हुई थी।

यह भी पढ़ें : गर्मी ने तोड़ा 55 साल का रिकॉर्ड, बिहार के 10 जिलों में 45 डिग्री के पार तापमान, लू से 8 की मौत

हवाई सेवाएं भी थीं बंद

कोलकाता एयरपोर्ट पर 21 घंटे तक हवाई सेवाएं बंद थीं, जिससे 394 फ्लाइट्स कैंसिल हुई थीं। रेमल का असर खत्म होने के बाद हवाई उड़ानें फिर शुरू हो गई हैं। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो