whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Cyclone Dana: 500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, रेलवे की लिस्ट में कहीं आपकी ट्रेन तो नहीं? यहां चेक करें

Indian Railway Cancelled Over 500 Trains: ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात दाना का कहर देखने को मिल रहा है। दाना की तबाही को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 500 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल करने का फैसला कर लिया है।
09:11 AM Oct 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
cyclone dana  500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द  रेलवे की लिस्ट में कहीं आपकी ट्रेन तो नहीं  यहां चेक करें

Cyclone Dana 500 Trains Cancelled List: बंगाल की खाड़ी से उठने वाले भयानक चक्रवर्ती तूफान दाना ने दस्तक दे दी है। यह तूफान आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों से टकराने वाला है। इसे लेकर दोनों राज्य हाई अलर्ट पर हैं। दाना के आने से पहले ही ओडिशा और पश्चिम बंगाल में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है। बीती रात ओडिशा के धामरा तट से टकराने के बाद अब यह तूफान 110 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ रहा है। चक्रवात दाना के कारण भारतीय रेलवे ने 500 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इस लिस्ट में पूर्वी भारत और दक्षिण भारत की ओर जाने वाली कई ट्रेनें शामिल हैं।

Advertisement

लंबी दूरी की ट्रेनें कैंसिल

चक्रवात दाना के मद्देनजर पुरी और भुवनेश्वर की तरफ जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें रद्द की जा चुकी है। नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनस से पुरी या भुवनेश्वर जाने-आने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। योगनगरी ऋषिकेश से पुरी जाने वाली ट्रेन भी रद्द हो चुकी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- ओडिशा में समुद्र तट से टकराया चक्रवाती तूफान DANA, 10 पॉइंट्स में जानें अब तक के अपडेट्स

Advertisement

बंगाल-ओडिशा जाने वाली ट्रेनें कैंसिल

उत्तर और सेंट्रल रेलवे ने भी पश्चिम बंगाल या ओडिशा जाने वाली कई ट्रेनें कैंसिल करने का ऐलान किया है। इस लिस्ट में नीलांचल एक्सप्रेस से लेकर नंदनकानन एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और कलिंग उत्कल एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Cyclone Dana: भीषण तूफान 7 राज्यों में मचा सकता है तबाही, जानें किस राज्य में कैसा रहेगा असर?

रेलवे ने शेयर किए चार्ट

चक्रवात दाना के कारण पूर्वी और दक्षिणी रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का आदेश दिया है। रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर चार्ट शेयर करते हुए रद्द ट्रेनों की लिस्ट जारी की है। इस चार्ट की मदद से आप अपनी ट्रेन चेक कर सकते हैं।

बेंगलुरु से आने वाली ट्रेनें भी कैंसिल

चक्रवात दाना के कारण बेंगलुरु से आने और जाने वाली कई ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। बेंगलुरु के डिविजनल रेलवे मैनेजर (DRM) ने रद्द ट्रेनों की लिस्ट जारी की है।

15 घंटे के लिए एयरपोर्ट बंद

चक्रवात दाना के कारण ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मौसम काफी खराब हो चुका है। दोनों राज्यों में पिछले 2 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कई शहरों में रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में कोलकाता समेत भुवनेश्वर एयरपोर्ट को कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया गया है। खबरों की मानें तो कोलकाता एयरपोर्ट पर 15 घंटे तक विमानों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Cyclone Dana Live Updates: बंगाल से भी टकराया तूफान, तेज हवाओं के साथ बारिश; ओडिशा में भी खूब बरस रहे बादल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो