होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Cyclone Remal: कोलकाता एयरपोर्ट पर 21 घंटे नहीं उड़ान भरेगा कोई विमान, तूफान को लेकर प्रशासन अलर्ट पर

Cyclone Remal Alert Latest Update: रेमल चक्रवात को लेकर बंगाल में अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। कोलकाता एयरपोर्ट ने भी कई फ्लाइटों को रद्द करने का फैसला लिया है। कोलकाता बंदरगाह ने भी 12 घंटे के लिए सभी कार्गो जहाजों को निलंबित करने का ऐलान कर दिया है।
10:50 PM May 25, 2024 IST | Parmod chaudhary
रेमल को लेकर अलर्ट।
Advertisement

Cyclone Remal Alert: रेमल चक्रवात को लेकर पूर्वी भारत में अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल, बांग्लादेश के तटीय इलाकों, त्रिपुरा और उत्तर पूर्वी इलाकों में चक्रवात अपना असर दिखा सकता है। वहीं, रेमल को देखते हुए कोलकाता एयरपोर्ट ने 21 घंटों के लिए फ्लाइटों का संचालन बंद करने का फैसला लिया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इस समय अवधि में फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं। अधिकारियों की एक हाई लेवल मीटिंग हुई है। जिसमें रेमल से निपटने को लेकर खाका तैयार किया गया है। चक्रवात को देखते हुए भारी बारिश की आशंका है। जिसके तहत एयरपोर्ट से 26 मई को रात 12 बजे से 27 मई को रात 9 बजे तक फ्लाइटें रद्द की गई हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Rajkot Fire: AC में धमाके से लगी थी आग, बुरी तरह झुलसे मिले शव; DNA जांच से होगी पहचान

एनएससीबीआई एयरपोर्ट के निदेशक सी पट्टाभि की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में भारी बारिश और हवाएं चलने का अनुमान है। वहीं, कोलकाता बंदरगाह से भी रविवार शाम को 12 घंटे के लिए कार्गो और कंटेनर जहाजों को लेकर रोक लगाई गई है। बताया गया है कि रविवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक आवाजाही ठप रहेगी। 22 मई को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना था। जो अब मध्य बंगाल की खाड़ी में तीव्रता से अपना असर दिखा रहा है। जिसके कारण 26 मई को उसके सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा में टकराने की आशंका है। जिसके कारण पूर्वी भारत के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Advertisement

26 मई की रात को लेकर चेतावनी जारी

26 मई की रात को भूस्खलन के समय चक्रवात रेमल में 1.5 मीटर तक की तूफानी लहरों के कारण कई इलाकों में पानी भर सकता है। लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। बंगाल के तटीय इलाकों से हजारों लोगों को भी निकाले जाने की सूचना है। दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, उत्तर 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण 24 परगना जिले में प्रशासन ने लगभग 115 और उत्तरी 24 परगना में 100 से अधिक आश्रय स्थल बनाए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम, नागालैंड और मणिपुर में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है। बताया जा रहा है कि अलर्ट को देखते हुए बांग्लादेश में भी 4 हजार आश्रय स्थल बनाए गए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Cyclone Remal Alert
Advertisement
Advertisement