whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चक्रवाती तूफान कहां बरपाएगा कहर? यूपी-राजस्थान समेत इन राज्यों में आएगी आफत, देखें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj Ka Mausam : सितंबर के लास्ट में चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस बार चक्रवाती तूफान कहां कहर बरपाएगा? आइए जानते हैं सबकुछ।
10:12 PM Sep 28, 2024 IST | Deepak Pandey
चक्रवाती तूफान कहां बरपाएगा कहर  यूपी राजस्थान समेत इन राज्यों में आएगी आफत  देखें imd का लेटेस्ट अपडेट
अब कहां कहर बरपाएगा चक्रवाती तूफान।

IMD Rain Alert : देश के कई राज्यों में जाते-जाते मानसून अपने फॉर्म में है। महाराष्ट्र में हाहाकार मचाने के बाद अब बिहार और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। सितंबर के अंतिम सप्ताह में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह चक्रवात को माना जा रहा है। अब कहां चक्रवात का असर देखने को मिलेगा? आइए जानते हैं सबकुछ।

Advertisement

दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और आसपास के राज्यों पर शुक्रवार से फैला चक्रवाती परिसंचरण अब दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्य पर स्थित है। अब यह साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर-पूर्व अरब सागर और उससे सटे दक्षिण गुजरात से उत्तर बिहार तक दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के पास है, जिससे जमकर बादल बरस रहे हैं। यूपी, बिहार, गुजरात, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : फिर दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर! दिल्ली-यूपी में भयंकर बारिश, इन राज्यों में भी रेड अलर्ट

Advertisement

दिल्ली समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा और उसके बाद के 4-5 दिनों के दौरान मौसम साफ रहेगा। इन राज्यों में चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है। मध्य प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। बिहार में भारी से लेकर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, स्कूल-कॉलेज बंद; देखें 10 भयावाह वीडियो

इन राज्यों में दिखेगा असर

गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात में अगले 2 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं। अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 1 से 4 अक्टूबर के दौरान और असम, मेघालय में 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक जमकर बादल बरसेंगे। केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, कर्नाटक में बारिश होने के आसार हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो