whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फिर आएगा चक्रवाती तूफान! बिहार-राजस्थान समेत 18 राज्यों में मचेगी आफत, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj Ka Mausam : देश में एक बार फिर चक्रवाती तूफान आ सकता है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके तहत अलग-अलग राज्यों में तेज हवा के साथ जमकर बादल बरसेंगे। आइए जानते हैं कि आईएमडी का क्या है लेटेस्ट अपडेट?
06:07 PM Sep 20, 2024 IST | Deepak Pandey
फिर आएगा चक्रवाती तूफान  बिहार राजस्थान समेत 18 राज्यों में मचेगी आफत  जानें imd का लेटेस्ट अपडेट
देश में फिर आएगा चक्रवाती तूफान!

Cyclonic Storm Alert : देश के अधिकांश राज्यों में पिछले कई दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। जहां बरसात की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं सुबह और रात के वक्त हल्की-हल्की सर्दी भी महसूस होने लगी है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश को लेकर अगले 7 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि एक हफ्ते में कहां-कहां बादल बरसेंगे।

Advertisement

अंडमान एंड निकोबार द्वीपसमूह के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तरी अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में 21 सितंबर को चक्रवाती तूफान आने के आसार हैं और फिर इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके प्रभाव से बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य हिस्से में 23 सितंबर के आसपास लॉ प्रेशर एरिया बनने की संभावना है। इसी दौरान उत्तर-पूर्वी राजस्थान और आसपास के इलाकों में चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिलेगा।

यह भी पढे़ं : घरों से बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, IMD ने 24 घंटे के लिए जारी किया बड़ा अलर्ट

Advertisement

IMD ने जारी किया अलर्ट

Advertisement

आईएमडी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि मध्य भारत में अगले 3 दिनों के दौरान छिटपुट से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है। सप्ताह के दौरान बचे दिनों में भी बादल बरसेंगे। इसके तहत छत्तीसगढ़ में 23-26 सितंबर और मध्य प्रदेश में 24 से लेकर 26 सितंबर तक झमाझम बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिनों तक जमकर बादल बरसेंगे और उसके बाद के 2 दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढे़ं : क्या दिल्ली में टूटेंगे सर्दी के सारे रिकॉर्ड? जानें भयंकर ठंड को लेकर IMD की भविष्यवाणी

इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 22 से 26 सितंबर तक, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 23 से 26 सितंबर तक बरसात होने की संभावना है। महाराष्ट्र और गोवा में 24-25 को, गुजरात में 25-26 को, आंध्र प्रदेश और यनम में 20, 24 और 25 को, कर्नाटक में 24 सितंबर को बादल बरेंसेगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो