होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फिर दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर! दिल्ली-यूपी में भयंकर बारिश, इन राज्यों में भी रेड अलर्ट, देखें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj Ka Mausam : अगर आप घर से बाहर निकलने वाले हैं तो आईएमडी की ये चेतावनी जरूर पढ़ लें। महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली और यूपी में भी भयंकर बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
07:16 PM Sep 26, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश के आसार। (File Photo)
Advertisement

IMD Rain Alert : उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर देखने को मिल रहा है, जिससे जमकर बादल बरस रहे हैं। एक दिन पहले बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में जमकर बारिश हुई। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली और यूपी में भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है। आइए जानते हैं कि कहां-कहां फिर दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर?

Advertisement

दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, छत्तीसगढ़ पर बुधवार से बना चक्रवाती परिसंचरण अब भी उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और उसके आसपास के क्षेत्रों तक फैला हुआ है। यह साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तरी बांग्लादेश तक बना हुआ है, जिससे महाराष्ट्र, गुजरात और कोंकण एरिया में गुरुवार को जमकर बादल बरसेंगे। इसका असर देश के कई राज्यों में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : चक्रवाती तूफान बरपा रहा कहर! मुंबई के बाद अब किन-किन राज्यों में मचेगी तबाही, देखें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Advertisement

IMD ने जारी की चेतावनी

आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र में कल बहुत भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया था। कोंकण क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र में आज भी बहुत भारी बारिश हो सकती है। गुजरात में जमकर बादल बरसने के आसार हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में भी भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें : मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, स्कूल-कॉलेज बंद; देखें 10 भयावाह वीडियो

इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल

पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इनमें से कुछ राज्यों में अगले दो दिनों तक जमकर बरसात होने की उम्मीद है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausam
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो